अल इकबाल स्पेशलिटी हॉस्पिटल के स्वामी डॉक्टर मुनव्वर इस्लाम हृदय रोग विशेषज्ञ कुशल व्यवहार के कारण चांदपुर का नाम कर रहे हैं रोशन

0

विनोद शर्मा की रिपोर्ट

चांदपुर से बसपा के एक पूर्व विधायक द्वारा स्थापित अल-इक़बाल-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. मुनव्वर इस्लाम (MBBS, MD, Cardiologist ‘E.U’, पूर्व जनरल फिजिशियन एवं ह्रदय रोग विशेषज्ञ, पन्त हॉस्पिटल दिल्ली, मेट्रो हार्ट हॉस्पिटल)* की योग्यता और उनकी प्रतिभा के साथ-साथ उनके मृद व्यवहार से क्षेत्र की जनता काफी प्रभावित हो रही है।
डॉ. मनव्वर की विशेषता यह है कि वह एक प्रतिभाशाली ह्रदय चिकित्सक होने के साथ-साथ एक मधुरभाषी और व्यवहार कुशल व्यक्तित्व के स्वामी है।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि डॉक्टर की मीठी वाणी किसी भी रोगी को मानसिक रूप से एक बेहतर दवाई का लाभ पहुंचाती है। डॉ. मनव्वर इस्लाम रोगी को अनावश्यक टेस्ट, जांचों अथवा महंगी दवाइयों के चक्कर में न उलझाकर रोगी का मानसिक और आर्थिक उत्पीड़न नहीं करते हैं। साथ ही कमीशनखोरी के चक्कर में रोगी को महंगे हॉस्पिटल्स में रैफर करने की भी सलाह नहीं देते हैं।
अभी तक जितने मरीजों से हमने बातचीत की है, उनका तो यही कहना है कि चांदपुर क्षेत्र में मनव्वर इस्लाम जैसे ह्रदय विशेषज्ञों की महती आवश्यकता थी। और उनकी कार्यशैली वास्तव में प्रभावी है।
यूं भी चांदपुर क्षेत्र में एक युवा ह्रदय चिकित्सक की बहुत दिनों से बड़ी शिद्दत के साथ आवश्यकता महसूस की जा रही थी। क्षेत्र के तमाम सामाजिक संगठनों, मीडिया बन्धुओं और जिम्मेदार और जागरूक नागरिकों का यह दायित्व बनता है कि वह ऐसे मधुरभाषी, योग्य और प्रतिभाशाली युवा चिकित्सक की हौंसला अफ़जाई करें ताकि क्षेत्र की जनता को भविष्य में ऐसे कुशल युवा चिकित्सक उपलब्ध होते रहें।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply