भगवंत ग्रुप के चेयरमैन डॉ. अनिल सिंह तथा उनके पुत्र डॉ. विभांशु विक्रम सिंह ने देशवासियों की सेवा हेतु जिलाधिकारी रमाकांत पांडे को चेक सौंपा

0

विनोद शर्मा की रिपोर्ट

भगवंत ग्रुप ने कोरोना के विरुद्ध लड़ाई के लिए पन्द्रह लाख रूपये की सरकार को आर्थिक सहायता प्रदान की । भगवंत ग्रुप के चैयरमैन एवम समाजसेवी डा. अनिल सिंह व उनके सुपुत्र डा. विभांशु विक्रम सिंह ने जिलाधिकारी रमाकांत पाण्डेय जी को चेक सौंपा। भगवंत ग्रुप के सभी वैतनिक सदस्य दे रहे है दो दिन का वेतन।
क्षेत्र का अग्रणी संस्थान भगवंत ग्रुप covid 19 जैसी भयंकर महामारी से लड़ाई में अनेकों स्तर पर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। जिसके चलते 24 मार्च को ही भगवंत कॉलेज एवं हॉस्पिटल को ४०० से अधिक कोरोना पीड़ित के एकांतवास क्वांरटीन के लिये प्रशासन को सौप दिया था । इसी श्रंखला में चांदपुर पाहुली ग्राम के निवासी भगवंत ग्रुप के चेयरमैन डॉ. अनिल सिंह पन्द्रह लाख रूपये का आर्थिक सहयोग कोरोना से लड़ने हेतु कर रहे हैं। इसके लिए भगवंत ग्रुप के चेयरमैन अनिल सिंह के आवाहन पर भगवंत ग्रुप के सभी स्टाफ एवं टीचिंग सदस्यों ने अपनी दो दिन का वेतन दिया। इस पन्द्रह लाख में में पाच लाख रूपये उत्तर प्रदेश कोविड चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड तथा पाच लाख रूपये राजस्थान चीफ मिनिस्टर कोविड रिलीफ फंड तथा दो लाख रूपये उत्तराखंड चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दिया जा रहा है। तथा तीन लाख रूपये जरूरतमंदों की सहायता हेतु खर्च किया जा रहा है। जिसका उपयोग कोरोना हेतु जन जागरण, भोजन राशन व्यवस्था , दवाई मास्क आदि में किया जा रहा है। कोरोना की बीमारी से लड़ने के लिए 15 लाख की आर्थिक मदद देकर भगवंत ग्रुप मानवता की मिशाल पेश की है। आज इस संकट के समय सम्पन्न लोगों ने आगे बढ़कर देश सेवा एवम मानवता की सेवा के लिए सहयोग कर एक भारत ,श्रेष्ठ भारत, अजय भारत, के नारे को सिद्ध कर दिया।
भगवंत ग्रुप के चैयरमैन एवम समाजसेवी भाजपा नेता डा. अनिल सिंह व उनके सुपुत्र डा. विभांशु विक्रम सिंह ने आज जिलाधिकारी रमाकांत पाण्डेय जी को पाच लाख रूपये का चेक सौंपा। भयंकर बीमारी की दस्तक देते ही प्रशासन एवम सरकार के सहयोग के लिये सदैव तत्पर रहने तथा जागरूकता हेतु भगवंत ग्रुप एवं चैयरमैन डा. अनिल सिंह ने सोशल मीडिया फेसबुक, वाट्सअप, ट्विटर, लिंक्दीन, ब्लॉग , समाचार पत्रों के माध्यम से कोरोनो covid 19 से लड़ने के लिये अपील लगातार जारी की है। भगवंत ग्रुप समाज की आबादी के बहुत बड़े हिस्से तक अपने शिक्षको और छात्रों के माध्यम से जनजागरूकता लाने का महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। भगवंत ग्रुप के चैयरमैन डा. अनिल सिंह ने अपनी इस अपील में समाज के लोगो को जागरूक करते हुए बताया कि बीमारी से कैसे बचा जाए और किन बातों का विशेष ध्यान रखा जाय और किस प्रकार घर पर रहकर कौन कौन से योगा , प्राणायाम, कर शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जाय। इस विषय पर डा. अनिल सिंह जी ऑनलाइन vedio लेक्चरर , ज़ूम मीडिया एप्प के माध्यम से जनता से जुड़कर समाज सेवा कर रहे है।
बी0आई0टी0 के डायरेक्टर डा0 विराज त्यागी जी ने जानकारी दी कि इस आपदा के समय में छात्रों की पढाई के नुक्सान को कम करने के लिए सभी अध्यापक लगातार विभिन्न ऑनलाइन माध्यम से कक्षा संचालन कर रहे हैं। तथा छात्र के असाइनमेंट एवं प्रश्नों का समाधान किया जा रहा है।
उप चेयरपर्सन डॉ आशा सिंह ने बताया की भगवंत ग्रुप के ३ विश्वविद्यालय भगवंत विश्वविद्यालय अजमेर , भगवंत विश्वविद्यालय कोटद्वार उत्तराखंड, एवं नवीन बैक्सील नेशनल विश्विद्यालय मुजफ्फरनगर उतर प्रदेश शिक्षा के तथा सेवा के क्षेत्र में अग्रणी संस्थान हैं। तथा अपने वर्तमान एवं पूर्व छात्रों से अपील करते हैं की वो इस संकट की घडी में सरकार के दिशा निर्देशों का पूर्णत पालन करें।
संस्था के चैयरमैन डा. अनिल सिंह , संस्था के डायरेक्टर डा. विराज त्यागी, डिप्टी डायरेक्टर डा. अजय गुप्ता , संस्था के असिस्टेंट डायरेक्टर डा. राघव मेहरा एवम अस्सिटेंट डायरेक्टर डा. पुष्पनिल वर्मा, डा0 शिवानी सिंह ने समस्त छात्रों एवम शिक्षकों से सावधानी बरतने और अफवाहों से बचने और जरूरत पड़ने पर लोगो की मदद करने की अपील की।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply