आदर्श समायोजित शिक्षक शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शाही ने सरकार को शिक्षा मित्रों की ओर से कोरोना जैसी बीमारी को भगाने में सहयोग देने हेतु कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का आश्वासन दिया

0

जितेंद्र शाही :-

लखनऊ- आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र शाही ने मीडिया को जारी अपने बयान में कहा कि वर्तमान समय में हमारा देश कोविड-19 (नोवल कोरोना वायरस) जैसी महामारी से जूझ रहा है। इसी क्रम में केंद्र व राज्य सरकार अपनी ओर से देशवासियों तथा प्रदेशवासियों को इसके संक्रमण से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसके लिए उत्तर प्रदेश के लगभग 1 लाख53 हजार शिक्षामित्र उत्तर प्रदेश की लोकप्रिय सरकार के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है। जितेंद्र शाही ने कहा कि जब-जब जिस क्षेत्र में भी सरकार को आवश्यकता हो, शिक्षामित्रों की सेवा ले सकती है। शिक्षामित्र वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए जनता को गांव-गांव और घर-घर जागरूक करने के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं। साथ ही राशन वितरण तथा अन्य सुविधाओं में भी शिक्षामित्र योगदान दे रहे हैं।
उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री ने देश में महामारी के चलते ब्लड बैंक में ब्लड की कमी पर चिंता व्यक्त की है, इसलिए हम समस्त 1 लाख53हजार शिक्षामित्र स्वेच्छा से रक्तदान करने को तैयार है तथा उत्तर प्रदेश सरकार को आश्वस्त करते हैं कि यदि ईश्वर ना करें कोई ऐसी विपत्ति आती है, तो उत्तर प्रदेश का एक-एक शिक्षामित्र अपने परिवार सहित ब्लड बैंक को अपना रक्तदान करके ब्लड की किसी प्रकार की कमी नहीं आने देगा।
उन्होंने कहा कि अभी मार्च माह के मानदेय से शिक्षामित्रों ने अपना 1 दिन का मानदेय उत्तर प्रदेश की लोकप्रिय सरकार के सहयोग के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया है. यदि और आवश्यकता हुई तो उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्र आगे भी अपना मानदेय स्वेच्छा से कटौती कराने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। उन्होंने सरकार को विश्वास दिलाया कि हम समस्त शिक्षामित्र इस कोरोना वायरस जैसी महामारी से पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे, और इस महामारी को अपने देश और प्रदेश से बाहर भगा कर ही दम लेंगे।
जितेंद्र शाही,
प्रदेश अध्यक्ष,
आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश।

इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply