स्योहारा थाना क्षेत्र के चर्चित लोक मणि डिग्री कॉलेज की हठधर्मिता के चलते 2 छात्रों को फेल कर उनका भविष्य अंधकार में डाला

0

स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट

स्योहारा क्षेत्र स्थित चर्चित लोकमणि डिग्री कॉलेज की हठधर्मिता समय समय पर सामने आती रहती हैं। इसी क्रम में अब ग्राम झिल्ला निवासी हेमा रवि ने मुख्यमंत्री/डीएम सहित स्थानीय थाने में एक शिकायती पत्र देते हुए बताया कि वो एलएम कालेज में बीएड सेकेंड ईयर की छात्रा है। जबकि उसका भाई विजय भी इसी कालेज में बीएससी थर्ड ईयर का छात्र है। हेमा ने बताया कि गत फरवरी को कॉलेज के एमडी व स्टाफ ने फीस आदि को लेकर उसके साथ मारपीट करते हुए उसके साथ जाती सूचक शब्दो का भी प्रयोग किया था। मामला थाने पहुंचने के बाद हालाकि दोनो पक्षो में फैसला हो गया था और फैसले में ये भी तय हुआ था कि भविष्य में उक्त दोनों भाई बहन को कॉलेज द्वारा परेशान या फेल नही किया जाएगा।
काफी होनहार व काबिल छात्रा हेमा जो कि खुद भी इंस्टिट्यूट चलाकर बच्चो को शिक्षा देती है ने बताया कि गत माह पूर्व उसके भाई ने बहुत मेहनत से पढ़ाई करते हुए पेपर दिए थे का रिजल्ट फेल के रूप में आया इसके बाद कालेज की बदले की भावना के कारण काम करने के चलते हेमा को भी बीएड सेंकड ईयर के परिणाम में फेल करा दिया गया।
अब मानसिक रूप से परेशान हेमा व उसके भाई ने यूनवर्सिटी से अपनी व अपने भाई की कॉपी पुनः चेक करने की मांग के अलावा कॉलेज प्रशासन पर भी कानूनी कार्यवाही की मांग की है। जिसके लिए वो अपने परिवार सहित दर दर भटकने को मजबूर हैं। लेकिन उसकी सुनवाई नही हो रही है।
वहीं कॉलेज ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताया है।

इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply