स्योहारा:- स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर पालिका परिषद सभाकक्ष में एक बैठक का आयोजन अधिशासी अधिकारी ए पी पांडे की अध्यक्षता और लिपिक देवेंद्र कुमार के संचालन में संपन्न हुआ ।

0

स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट✍️

स्योहारा:-
स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर पालिका परिषद सभाकक्ष में एक बैठक का आयोजन अधिशासी अधिकारी ए पी पांडे की अध्यक्षता और लिपिक देवेंद्र कुमार के संचालन में संपन्न हुआ
इस बैठक में प्लास्टिक को पूरी तरह प्रतिबंधित करने के लिए कड़े नियम लागू करने की बात अधिशासी अधिकारी ने कही। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक में समान देने वाले के साथ-साथ अब सामान लेने वाले को भी दंड का भागी होना पड़ेगा।
इस मौके पर उन्होंने 11 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक प्रत्येक घर पर झंडा लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करने को कहा।
बैठक में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय उपाध्यक्ष अरुण कुमार वर्मा ने सोमवार और गुरुवार को व्यापारियों को छूट देने की मांग की।
मनोज कुमार भटनागर ने कहा कि व्यापारियों को उनकी दुकानों के आगे धूप से बचने के लिए अस्थाई त्रिपाल लगाने की अनुमति दी जानी चाहिए।
सभासद यासीन उर्फ भोलू ने कहा कि नियमों में शिथिलता न बरती जाए वरना अभियान का कोई लाभ नहीं।
बैठक को नीतू जोशी, अकरम ,मनोज भटनागर ,अब्दुल गफ्फार ,मोहम्मद यासीन, मोहम्मद अकरम ,मोहम्मद साजिद और मोहम्मद यूसुफ ने भी संबोधित किया।
इस मौके पर रोटरी क्लब के सचिव के पी पुष्पक ने रैलियों के माध्यम से , समाज सेवी संस्थाओं के माध्यम से, और जन जागृति के माध्यम से प्लास्टिक हटाओ अभियान चलाने पर बल दिया और नगरपालिका को सुझाव दिया कि वह अपने संसाधनों से नगर में कपडे के थैले वितरित कराए और लोग भी बाजार अपना थैला लेकर जाए जिससे कि इस अभियान को गति मिलेगी।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply