स्योहारा में मुस्लिम युवतियों ने हिंदू भाइयों के रक्षा कवच बांधकर मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

0

स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट✍️

स्योहारा:-
भाई बहन के खूबसूरत रिश्ते को समर्पित रक्षाबंधन के त्यौहार पर हिंदू समुदाय के साथ साथ मुस्लिम समुदाय की लड़कियों ने भी अपने भाइयों को राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। पूरे दिन वाहन इधर से उधर दौड़ते रहे और बहन भाइयों को राखी बांधती हुई नजर आई,
तो वही डॉ संजीव चौधरी एव उनके पुत्र हिमांशू चौधरी ने भी अपनी बहनों से अपनी कलाई पर राखी बन्धवाकर बहनो को रक्षा बचन दिया।
भाई-बहन के खूबसूरत रिश्ते को समर्पित त्योहार रक्षाबंधन इस बार गुरुवार को मनाया गया। ये त्योहार हर साल सावन माह की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधती है जिसे हम राखी कहते है और उनके सुखी जीवन की कामना करती हैं। हिंदू धर्म की मान्यताओं के मुताबिक सबसे पहले देवी लक्ष्मी ने राजा बली को राखी बांधकर अपना भाई बना लिया था। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर अपने भाइयों को राखी बांधकर भाइयों से बहनों की रक्षा की गुहार लगाई। रक्षाबंधन के त्यौहार पर पूरे दिन बहनों भाइयों को राखी बांधने के लिए खुश नजर आई, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चप्पे-चप्पे पर मौजूद रही तो वहीं महिलाओं ने अपने भाइयों का मुंह मीठा कराने के लिए मिठाई व रंग बिरंगी राखियां ख़रीदी।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply