हाजी डॉक्टर इस्लाम द्वारा फीता काटकर क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया

0

नजीबाबाद से सपना वर्मा की रिपोर्ट

दो दिवसीय शान्ति सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आयोजन। करितास इंडिया द्वारा चल रहे कार्यकर्म संवाद के अंतर्गत करुणा सोशल सर्विस सोसाइटी कोटद्वार एवं प्रेमधाम आश्रम के सहसंयोजन द्वारा किया गया, जो कि ४ जुलाई को प्रारम्भ हुआ। इस टूर्नामेंट का उद्देश्य सामरिक शांति के प्रमुख मुद्दों को उठाने और आपसी सदभाव को बढ़ावा देना है। यह टूर्नामेंट हमारे शहर के क्रिकेट प्रेमी युवाओ और स्पोर्ट्स उद्यमियों के लिए एक महत्वपूर्ण मौका साबित हुआ। इस टूर्नामेंट में आठ टीमें(मीरोपुर,सिकरौड़ा,राहतपुर, सहानपुर, जाबतागंज, बिजौरी, रम्मन्वला, नांदकार) नजीबाबाद के ग्रामीण एवं शहरी इलाकों से शामिल हुईं और आपसी मुकाबले में यहां दिखाई गई। क्रिकेट क्षमता ने दर्शकों को चौंका दिया। मैच की कमेंट्री मोहम्मद तस्लीम और मोहम्मद अरबाज़ द्वारा की गयी, सभी टीमें उच्च स्तरीय क्रिकेट खेल खेलकर एक-दूसरे को समर्पित रहीं और एक युगल तथ्य को दर्शाती रहीं कि खेल का माध्यम किसी भी समानांतर धर्म, जाति या राष्ट्रीयता को पार कर सकता है। इस टूर्नामेंट के आयोजन के पीछे एक उदार मकसद था, जो सामरिक शांति को प्रमुखता देता है। करितास इंडिया, एवं करुणा समाज सेवा संस्था विश्वास करता है कि खेल का शक्तिशाली माध्यम बनाकर हम सामरिक सहयोग, समझदारी और मैत्री को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
टूर्नामेंट के दौरान मुख्य अतिथि डॉक्टर इस्लाम और मोहम्मद फुरकान (भ्राता – खुर्शीद मंसूरी, चेयरमैन सहानपुर) विशिष्ठ अतिथि के रूप में टूर्नामेंट का फीता काट कर शुभारम्भ किया। उन्होंने अपने संदेश में क्रिकेट के महत्व और शांति और देश की अखंडता का संदेश को मजबूती से प्रदर्शित किया। उन्होंने टीमों की प्रशंसा की और खिलाड़ियों को आगे बढ़ने और एकजुट होने के लिए प्रेरित किया। साथ ही फादर बेन्नी, फादर शिब्बू, मोहम्मद फहीम, मोहम्मद शाहिद, मोहम्मद राशिद, फादर लिंटो, अम्बर रज़ा, यरवेन्दर चौधरी, गौरव, दिपेन्दर, ज्योति, रघुनाथ, अनिल आदि उपस्थित रहे।
विजेता टीमें – मीरमपुर, राहतपुर, __, ___
सेमी फाइनल में पहुंची।
इस अवसर पर सभी खेलकारों, कोचों, अंपायरो और इस आयोजन में योगदान देने वाले सभी लोगों समाज में शान्ति भाईचारे के लिए बधाई के पात्र है। इस टूर्नामेंट का सफलतापूर्वक आयोजन में संवाद समन्वयक अम्बर रज़ा और उनकी सम्पूर्ण टीम के सदस्यों की संगठनशीलता और समर्पण का प्रदर्शन रहा। इस टूर्नामेंट ने एक बांधक और मजबूत संदेश दिया है कि हम एकजुट होकर अपार सामरिक उपलब्धियों को हासिल कर सकते हैं और शांति और मैत्री की ओर बढ़ सकते हैं।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply