भगवंत पब्लिक स्कूल में स्वच्छता साप्ताहिक कार्यक्रम हुआ आयोजित

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट

*चांदपुर* भगवंत पब्लिक स्कूल नूरपुर रोड चांदपुर में दिनांक 1 अक्टूबर 2023 से महात्मा गांधी जयंती एवं स्वच्छता साप्ताहिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज कुमार ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्जित कर किया। जिसके अंतर्गत 1 अक्टूबर से लगातार विद्यालय के द्वारा साफ सफाई व स्वच्छता पर जागरूकता कार्यक्रम चलाए गए।
इसी श्रृंखला में स्वच्छता को लेकर एक शपथ समारोह भी किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं व शिक्षको को शपथ ग्रहण कराई गई। स्वच्छता पर लेखन व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
सप्ताह के अंतिम दिन 7 अक्टूबर 2023 को विद्यालय द्वारा चांदपुर शहर में स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।
जिसमें सभी विद्यार्थियों ने अपने अध्यापकों के साथ चांदपुर शहर में स्वच्छता के लिए जागरूकता फैलाने हेतु रैली निकालकर यह संदेश दिया कि हमें सफाई से क्या लाभ है व हमारे जीवन में स्वच्छता का क्या प्रभाव होता है। छात्रों ने स्वच्छता को लेकर स्लोगन व नारों द्वारा स्वच्छता के महत्व को बताया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज कुमार ने स्वच्छता का महत्व बताते हुए अपने परिवार, अपने विद्यालय एवं देश को स्वच्छ रखने की विषय में बताया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त स्टाफ का योगदान रहा।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply