भगवंत अस्पताल बना 150 बेड की सुविधा वाला आइसोलेशन सेंटर जिला अधिकारी सेल्वा कुमारी एवं एसएसपी अभिषेक यादव ने किया निरीक्षण

0

विनोद शर्मा की रिपोर्ट:-

भगवंत अस्पताल बना 150 बेड की सुविधा वाला आइसोलेशन सेंटर।
:-कोरोना की रोकथाम के लिये आइसोलेशन सेंटर की सुविधा के लिये बी0आई0टी0 ने की पहल।
:-भगवंत अस्पताल में 150 बेड के आइसोलेशन केंद्र का जिला अधिकारी सेलवा कुमारी एवम एस0एस0पी0 अभिषेक यादव जी ने किया निरक्षण।
:- 150 बेड के अतिरिक्त जरूत पड़ने पर भगवंत अस्पताल प्रशाशन के लिये हर संभव मदद के लिए तैयार: चैयरमैन इंजी0 डा 0 अनिल सिंह।
:-भगवंत ग्रुप में हो रहा है ऑनलाइन क्लासेज का संचालन।
आज बी0आई0टी0 मेडिकल कॉलेज में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जी एवं एस0एस0पी0 अभिषेक यादव जी एस0डी0एम0 ने बी0आई0टी0 के भगवंत हॉस्पिटल मैं बने 150 बेड के आइसोलेशन केंद्र में कुआरन्टीन के लिए रखे गए मरीजो का हाल चाल जाना।
आज पूरा विश्व कोरोना covid 19 जैसी भयंकर महामारी से जूझ रहा है इस वैश्विक आपदा ने पूरे विश्व में अपने पैर पसार दिए है। जनपद मुज़फ्फरनगर के जिला चिकित्सा अधिकारी ने आइसोलेशन सेंटर के लिए भगवंत हॉस्पिटल को 150 बेड का आइसोलेशन केंद्र बनाया है और जरूरत पड़ने पर यह संख्या बढ़ सकती है।
इस समय समस्त देशवाशियों को बहुत सूझ बूझ से काम लेने की आवश्यकता है और सरकार के लॉक डाउन के नियमों का पालन करने की आवश्यकता है। देश के जागरूक उधोगपति, बिजनेसमैन, शिक्षाविद, आगेबढकर कर हर संभव मदद कर रहे है। संक्रमित लोगो को आम जन से अलग रखने के लिए बहुत बड़े स्तर पर आइसोलेशन सेंटर की आवश्यकता है इस महामारी के प्रकोप को कम करने और देश सेवा में सहयोग करने में लोगो ने आगेबढकर सेवा करना शुरू कर दिया। भगवंत ग्रुप के चैयरमैन डा0 अनिल सिंह ने भगवंत आर्युवैदिक अस्पताल में 150 बेड की आइसोलेशन की सुविधा उपलब्ध कराई । और भगवंत ग्रुप के चैयरमैन डा0 अनिल सिंह ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर अस्पताल प्रबंधन सरकार की हरसंभव मदद के लिए सैदव तत्पर है। डा0अनिल सिंह ने कहा कि भगवंत हॉस्पिटल में बिजली, पानी , आदि की समुचित व्यवस्था है।
अगर प्रशाशन को और अधिक बेड़ो की आवश्यकता महसूस होने पर बी0आई0टी0 के शिक्षण भवनों को भी उपयोग में लिया जा सकता है। चैयरमैन डा0अनिल सिंह ने समस्त देश वाशियों से अपील की सरकार द्वारा निर्धारित लॉक डाउन के नियमों का पालन करें।
घर रहे, स्वस्थ रहे, ।
निदेशके डॉ विराज त्यागी एवम चेयरमैन डॉ अनिल सिंह ने छात्रों, अभिभावकों, नागरिकों से घर पर सुरक्षित रहने एवम सरकार के निर्देशों का पालन करने की अपील की। सह निदेशक डॉ राघव मेहरा ने बताया कि छात्रों को शैक्षणिक नुकसान की पूर्ति हेतु संस्था में ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं एवम छात्रों से घर पर रहकर प्रोजेक्ट एवम एससिग्नमेंट करने की सलाह दी। सभी अध्यापक छात्रों की समस्या समाधान हेतु ऑनलाइन उपलब्ध हैं।

इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply