स्योहारा आज के इंटरनेट युग ने जहां आमजन के जीवन को आसान किया है। तो वहीं ठगों को भी ठगने के तमाम उपाय दे दिए हैं। जिनसे बचने की सलाह देते हुए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण कुमार वर्मा ने कहा कि आधुनिकता के इस दौर में आप इतने लापरवाही भी न करे कि कोई ठग आपकी जीवन पूंजी को ही उड़ा ले इसलिए ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए अजनबी ऐसी कॉल या मैसेज को नज़रंदाज़ करें। जो आपको लाटरी जितने,या कोई खास पैकेज आदि देने का झांसा दे रहे हों। इसके अलावा किसी भी कम्पनी या अजनबी को फोन पर आए ओटीपी सन्देश को हरगिज़ न दें। साथ ही अरुण कुमार वर्मा ने कहा कि किसी भी ठगी से बचने के लिए अपने बैंक खाते,अपने पासवर्ड,आदि भी शेयर हरगिज़ न करें। साथ ही अरुण कुमार वर्मा ने सभी ऑनलाइन शॉपिंग को छोड़ बाज़ारो व व दुकानदारों से सामान खरीदने की अपील करते हुए कहा कि जो स्थानीय दुकानदार होते हैं वो न सिर्फ टेक्स देकर बल्कि संकट के समय आर्थिक रूप से भी देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करते हैं।

0


स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट स्योहारा आज के इंटरनेट युग ने जहां आमजन के जीवन को आसान किया है। तो वहीं ठगों को भी ठगने के तमाम उपाय दे दिए हैं। जिनसे बचने की सलाह देते हुए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण कुमार वर्मा ने कहा कि आधुनिकता के इस दौर में आप इतने लापरवाही भी न करे कि कोई ठग आपकी जीवन पूंजी को ही उड़ा ले इसलिए ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए अजनबी ऐसी कॉल या मैसेज को नज़रंदाज़ करें। जो आपको लाटरी जितने,या कोई खास पैकेज आदि देने का झांसा दे रहे हों। इसके अलावा किसी भी कम्पनी या अजनबी को फोन पर आए ओटीपी सन्देश को हरगिज़ न दें।
साथ ही अरुण कुमार वर्मा ने कहा कि किसी भी ठगी से बचने के लिए अपने बैंक खाते,अपने पासवर्ड,आदि भी शेयर हरगिज़ न करें। साथ ही अरुण कुमार वर्मा ने सभी ऑनलाइन शॉपिंग को छोड़ बाज़ारो व व दुकानदारों से सामान खरीदने की अपील करते हुए कहा कि जो स्थानीय दुकानदार होते हैं वो न सिर्फ टेक्स देकर बल्कि संकट के समय आर्थिक रूप से भी देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करते हैं।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply