बिजनौर जिला अधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा नेहरू स्टेडियम का किया गया औचक निरीक्षण

0

किरतपुर से मोहम्मद हिफजान की रिपोर्ट✍️

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा आज पूर्वान्ह साढ़े दस बजे स्थानीय नेहरू स्टेडियम का औचक रूप से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने क्रीड़ा अधिकारी एवं क्रीड़ा कोच से खेल सुविधाओं के बारे मे जानकारी प्राप्त की। जानकारी में बच्चो कि संख्या कम पाये जाने पर उन्होंने क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूलोें में जाकर बच्चों को शुटिंग आदि खेलों के प्रति प्रोत्साहित करें। जिससे बच्चों का खेलों के प्रति उत्साह बढे ताकि वह पूरी तरह प्रेरित होकर खेलों के क्षेत्र में प्रतिभाग कर मुफ्त में ही स्वास्थ्य लाभ के साथ अपने उज्जवल भविष्य के लिए सुनहरा अवसर प्राप्त करें।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने शूटिंग रेंज, एथलेटिक्स जम्पर, लॉन टेनिंस, क्रिकेट,फूटबाल मैदान व स्वीमिंग पूल आदि का भी जायजा लिया। उन्होंने सबसे पहले शूटिंग हाल में स्थापित शूटिंग रेंज को बारीकी से देखा तथा उन्होंने स्वंय भी शूटिंग रेंज में निशाना लगाकर जॉच की। उन्होेंने शूटिंग रेंज में स्वीच लेन में कमी, शूटिंग हाल में गंदगी, चेंजिंग रूम में कचरा व शौचालय की खराब स्थिति देखते हुए क्रीड़ा अधिकारी को उसकी समुचित रूप से साफ सफाई एवं उचित रखरखाव के निर्देश दिए।
इसके उपरान्त उन्होंने स्टेडियम में स्थित क्रिकेट नैट प्रेक्टिस स्थान को देखा तथा उसमें पाई जाने वाली कमियों को तत्काल दुरुस्त कराने के निर्देश दिये। उसके बाद उन्होंने एथलेटिक्स जम्पर, लॉन टेनिंस, क्रिकेट, फूटबाल मैदान का भी जायजा लिया, इस दौरान लॉन टेनिंस कोर्ट में अधिक घास और गन्दगी पाये जाने पर गहरी नाराज़गी व्यक्त करते हुए क्रीड़ा अधिकारी का स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये। उन्होंने नेहरू स्टेडियम स्थित क्रीड़ा अधिकारी कार्यालय व कनिष्ठ सहायक/लेखाकार कक्ष का भी निरीक्षण किया। कार्यालय निरीक्षण के दौरान उन्होंने खेल के प्रति युवाओं को जागरूक एवं प्रेरित करने के लिए ज़िले के राष्ट्रीय एवं प्रदेशीय अच्छे खिलाडियों के नाम व पोस्टर लगाने के निर्देश क्रीड़ा अधिकारी को दिये। उन्होंने स्वीमिंगपूल के निरीक्षण में वहां गंदगी होना प्रकाश में आया और वहां भी साफ-सफाई करने तथा पूल को पानी से भरने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।
अन्त मे जिलाधिकारी द्वारा स्टेडियम में उपस्थित बच्चों से खेल-कूद के बारे मे मालूमात प्राप्त की तथा खेलों के प्रति उनकी रूचि को देखते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक आर0 के0 सिंह, क्रीड़ा अधिकारी जयवीर सिंह, क्रीड़ा कोच सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply