अग्रवाल महिला सभा चांदपुर द्वारा तीज मेले का किया गया आयोजन जिसमें तीज क्वीन का ताज सृष्टि गुप्ता के माथे पर सजा

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट

अग्रवाल महिला सभा द्वारा तीज मेले का आयोजन किया गया
गत वर्षो की भांति इस बार भी अग्रवाल महिला सभा द्वारा नीरू गुप्ता की अध्यक्षता में हिंदू इंटर कॉलेज के प्रांगण में भव्य तीज मेले का आयोजन किया गया। जिसका संचालन कल्पना गोयल मनिका गोयल मीनू अग्रवाल और नीरू गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया।
सर्वप्रथम महाराजा अग्रसेन के चित्र के समक्ष सभा की संरक्षिका विजय अग्रवाल ने दीप प्रचलित किया। सभा की सभी सदस्यों ने चित्र पर पुष्प अर्पित करके सामूहिक रूप से झंडा गान प्रस्तुत किया। छोटे बच्चों द्वारा गणेश वंदना प्रस्तुत की गई। छोटी-छोटी बालिकाओं ने नृत्य करके सब का मन मोह लिया। मेले में एंट्री टिकट पर लकी ड्रा निकाले गए। जिसमें प्रथम स्थान पर कामिनी शर्मा और दूसरे स्थान पर हेमा विजय रही।
5 वर्ष के बच्चों से 12 वर्ष के बच्चों तक फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सभी  बच्चों ने भिन्न भिन्न वेश-भूषा में बहुत ही सुंदर प्रस्तुति दी। प्रथम स्थान पर दिविशा अग्रवाल ने बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का बहुत ही अच्छा उदाहरण सबको दिया। दूसरे स्थान पर कुंज अग्रवाल भगत सिंह बने और तृतीय स्थान पर अनोखीअग्रवाल ने लक्ष्मी जी का रूप धारण करके सबको आशीर्वाद दिया।  राखी की थाली सजाओ प्रतियोगिता प्रारंभ की गई जिसमें प्रथम स्थान पर शिवि अग्रवाल रही दूसरे स्थान पर मानसी अग्रवाल और तृतीय स्थान मनीषा ने पुरूस्कार  प्राप्त किया। मेले का मुख्य आकर्षण तीज क्वीन तीज महारानी और नई नवेली प्रतियोगिता में सब महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया जिसमें नई नवेली दुल्हन का ताज जया अग्रवाल को मिला और तीज क्वीन का ताज सृष्टि गुप्ता के माथे पर सजा। तीज महारानी राखी गुप्ता ने बनकर सबको पीछे छोड़ दिया। बच्चों  और महिलाओं ने विभिन्न गेम्स और अन्य सामान जैसे होममेड मसाले, चॉकलेट, रेजिन से बने शो पीस, राखी आदि जैसे विभिन्न गेम्स प्रस्तुत किये।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply