श्रीरामस्वरूप सिंह महाविद्यालय लाडनपुर अमरोहा द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना स्वच्छता सेवा कार्यक्रम मनाया गया

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट

श्री रामस्वरूप सिंह महाविद्यालय लाडनपुर धनौरा अमरोहा के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के बैनर तले भारत सरकार द्वारा आयोजित स्वच्छता सेवा कार्यक्रम 17 सितंबर से 2 अक्टूबर 2024 महाविद्यालय मे मनाया गया जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना के सभी स्वयंसेवकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सभी के द्वारा महाविद्यालय की साफ सफाई की गई। महाविद्यालय में जगह-जगह हो रही गंदगी को साफ किया एवं सफाई का संदेश दिया। सभी छात्र- छात्राओं को स्वच्छता कार्यक्रम पर शपथ दिलाई गई।
इससे पहले महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. देवेश चौहान ने सभी छात्र- छात्राओं को बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत भारत में सड़क गलियां गांव एवं शहर को स्वच्छ बनाना है। जिससे हमारा पर्यावरण शुद्ध रह सके जो हमारे जीवन के लिए बहुत आवश्यक है साथ ही हमें साफ सफाई के लिए दूसरों लोगों को भी प्रेरित करना चाहिए। जिससे भारत सरकार के स्वच्छ सेवा कार्यक्रम को चरितार्थ किया जा सके।
रसायन विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि प्लास्टिक की वस्तुओं को प्रयोग नहीं करना चाहिए यह हमारे पर्यावरण के लिए घातक होते हैं।
इस अवसर पर कु.रुचि पाल, रितेश देवी, धर्मवीर सिंह ,अरविंद कुमार, सुशांत पाल, छात्र-छात्राओं में यीशु ,हिमांशी, खुशी, रिशु ,शिवानी, पल्लवी, आकांक्षा, संध्या आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डॉ पुनीत कुमार ने किया।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply