सरस्वती संगीत कला केंद्र पर हुई संगीत गायन, वादन एवं कत्थक नृत्य की प्रयोगात्मक परीक्षा

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट

चांदपुर। स्थानीय मोहल्ला शांति कुंज स्थित शिशु विकास मंदिर जूनियर हाई स्कूल में आज सरस्वती संगीत कला केंद्र पर संगीत गायन, वादन औऱ कत्थक नृत्य का कोर्स कर रहे छात्र छात्राओं की प्रयोगात्मक परीक्षा विधिवत संपन्न हुई।
प्रयाग संगीत समिति इलाहावाद द्वारा परीक्षक के रूप में नियुक्त
ब्रह्मा कुमार शुक्ला बिंध्याचल द्वारा यह परीक्षा बहुत सुन्दर ढंग से संपन्न कराई गई।
इस अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा कक्षानुसार अपने पाठ्यक्रम से शास्त्रीय गायन, वादन औऱ नृत्य की प्रस्तुति की गई। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में शुक्ला जी ने सभी बच्चों का आह्वान किया कि वे पूरी रूचि के साथ संगीत के क्षेत्र में आगे बढे औऱ ज्यादा से ज्यादा रियाज करें। साथ ही अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों के अंदर यदि कोई प्रतिभा देखते हैँ तो उसे बढ़ाने औऱ निखारने के लिए बालक का पूर्ण सहयोग करें।

केंद्र व्यवस्थापक प्रशांत शर्मा ने बताया कि उन्हें प्रयाग संगीत समिति से सेंटर मिले तीसरा वर्ष हैँ औऱ लगभग 100 छात्र छात्राएं गायन, वादन, नृत्य औऱ चित्र कला के कोर्स केंद्र से कर रहे है। सह व्यवस्थापक रोहित शर्मा ने बताया कि आने वाले समय में केंद्र द्वारा संगीत गायन, वादन औऱ नृत्य की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा जिनके चलते बच्चों को मंच के माध्यम से आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो सकेगा।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply