हैजल मून स्कूल में नए सत्र का स्वागत बड़े ही हर्षोल्लास से हुआ

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट

द हेज़लमून स्कूल चांदपुर में नए सत्र का स्वागत बड़े हर्षोल्लास से किया गया। विद्यालय में नए सत्र का प्रारंभ हो चुका है। सभी बच्चे नई कक्षा पाकर उल्लास से भरे हुए थे। बच्चों के स्वागत की योजना पहले से ही तय की जा चुकी थी। सभी अध्यापक- अध्यापिकाओं ने कक्षाओं को उसी भाव से सजाया था जैसे माता पिता बाहर गये हुए बच्चों के आने की खुशी में घर को, विशेषकर उनके कमरों को सजाते हैं। बच्चे अपनी नई कक्षा पाकर बहुत प्रसन्न हैं। प्रातः काल प्रार्थना सभा में बच्चों का स्वागत खुले दिल से किया गया। बच्चों को स्वागत प्रपत्र भी दिए गए। सभी बच्चों के तथा हेज़लमून परिवार के कल्याण के लिए हवन भी करवाया गया। छोटे बच्चों का विद्यारंभ संस्कार भी करवाया गया।

बच्चों के लिए अलग-अलग कक्षाओं में अलग-अलग गतिविधियाँ भी करवाई गई। इन गतिविधियों के माध्यम से छोटे- छोटे बच्चों ने हैंड प्रिंट से बटरफ्लाई, रेनबो, फ्लोवर बंच तथा फ्लोवर पोट तैयार किये। कक्षा एक व दो के बच्चों ने अपना परिचय प्रभावशाली ढंग से देना सीखा। कक्षा तीन से पाँच के बच्चों ने अपना लक्ष्य निर्धारित कर अपने लिए एक विशेषण का चयन किया। कक्षा छह से आठ तक के बच्चों ने बुकमार्क तैयार किए तथा लाइब्रेरी से पुस्तक पढ़ कर उसकी समीक्षा तैयार की । कक्षा नौ से बारह तक के बच्चों ने विशिष्टताओं का वर्णन करते हुए विज्ञापन बनाना सीखा। उन्होंने विद्यालय की खूबियां बताते हुए नाटक भी प्रस्तुत किए । संपूर्ण गतिविधियाँ कोर्डिनेटर प्रेरणा चौधरी के सफल निर्देशन में समस्त स्टाफ के सहयोग से संपन्न हुईं। वाइस प्रिंसिपल डॉ अभिनव चौधरी ने बच्चों को उत्साहित करते हुए कहा कि यदि हमारा लक्ष्य स्पष्ट है तो उसकी प्राप्ति में कोई बाधा नहीं आ सकती। उन्होंने बच्चों को नए सत्र के लिए शुभकामनाएं दीं। विद्यालय प्राचार्या गरिमा सिंह ने भी बच्चों का खुले दिल से स्वागत करते हुए कहा कि हमें पूरी सकारात्मक ऊर्जा के साथ नए सत्र का स्वागत करना चाहिए अपने मन में अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और उसे प्राप्त करने के लिए सतत प्रयासरत रहना चाहिए।
विद्यालय निर्देशिका शक्ति अनिरुद्ध मित्तल ने भी नए सत्र के लिए शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि यदि मन में उत्साह है, उमंग है, दृढ़ संकल्प है, तो किसी प्रकार की कोई बाधा हमें मंजिल तक पहुँचने से नहीं रोक सकती। इसी के साथ उन्होंने उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply