भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति बिजनौर के बैनर तले किसानों से संबंधित एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को प्रेषित किया गया

0

शिवाला कला से सुभाष सिंह की रिपोर्ट✍️

प्राईमरी पाठशाला व जूनियर हाईस्कूल तथा प्राथमिक चिकित्सालय व जिला अस्पतालों मे उचित शिक्षा और स्वास्थ्य के संबंध में
भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाह्न पर आज 18 मई को देश भर में जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा जाना हैं। जिसको लेकर आज दिनांक 18मई को भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के बिजनौर जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत के नेतृत्व में बड़ी संख्या में भाकियू लोकशक्ति पदाधिकारी और कार्यकर्ता बिजनौर कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपनी प्रमुख मांगो को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन करते हुए शासन प्रशासन को किसानों की प्रमुख समस्याओं से अवगत कराया और किसानों की प्रमुख मांगो से सम्बंधित एक ज्ञापन मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को सम्बोधित करते हुए उप जिलाधिकारी बिजनौर को सौंपा गया। भाकियू लोकशक्ति बिजनौर जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत ने बताया कि उत्तर प्रदेश में सरकारी पाठशाला और प्राइमरी स्कूलों में सरकार द्वारा मोटा बजट खर्च करने के बाद भी शिक्षा का स्तर अच्छा नहीं है। गरीब किसानों व उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल पाती है।सोचने की बात है इतनी महंगाई में घर चलाना भी मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे में किसान और मजदूर वर्ग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में कैसे पढ़ाई करा सकते हैं। इस लिए हम सरकार से मांग करते हैं कि जिले में डीआईओएस और बेसिक शिक्षा अधिकारी को जिम्मेदारी दी जाए की जिले में किसी भी स्कूलों में शिक्षा के नाम पर लापरवाही सामने आती है तो डीआईओएस और बेसिक शिक्षा अधिकारी जिम्मेदार होंगे।
और प्रदेश भर में स्वास्थ्य सेवाओं का भी यही हाल है इस लिए इन बातों पर ध्यान केंद्रित करते हुए। शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार की भी जिम्मेदारी तय की जाए। जिससे किसानों और गरीब वर्ग के लोगों को उचित शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके।
अगर शीघ्र ही समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के बैनर तले देश भर में बड़ा आंदोलन किया जायेगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी ।
धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष चौधरी वीर सिंह सहरावत, राष्ट्रीय महासचिव चौधरी पदम सिंह, प्रदेश महासचिव सतबीर सिंह, मंडल महासचिव अम्बरीष चौधरी, मंडल प्रभारी जग्गन अली, रामकुमार सिंह, भूपेंद्र सिंह, शीशपाल सिंह, देवेंद्र सिंह, नौबहार सिंह, सरदार जरनैल सिंह, गजराज सिंह, गौरव चौधरी, योगेंद्र सिंह काकरान, नरेश कुमार, नागेंद्र चौधरी, तारा सिंह, कमल सिंह, कामेंद्र सिंह, घनश्याम सिंह, जोगेंद्र सिंह, जितेन्द्र सिंह, अरूण कुमार, नागेंद्र चौधरी, सुखवीर सिंह, अंकित चौधरी, मुकुल चौधरी, अतुल चौधरी, राहुल चौधरी सहित बड़ी संख्या में भाकियू लोकशक्ति पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply