जनपद बिजनौर अंतर्गत काद्राबाद में पूर्व सैनिक पुनर्मिलन समारोह का आयोजन किया गया

0

स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट✍️

बिजनौर के कादराबाद में पूर्व सैनिकों की रैली एवं पुनर्मिलन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी बिजनौर उमेश मिश्रा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि सैनिक देश की रक्षा के लिए काम करते हैं और जोखिम उठाते हैं। सैनिकों की समस्याओं का जिला स्तर पर तुरंत निवारण कराया जाएगा।
कार्यक्रम में जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास निदेशालय के उप निदेशक विंग कमांडर श्याम पांडे, मेरठ से कर्नल मलकीत सिंह व मेजर जुनैद खान आदि को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मेरठ से आई आर्मी मेडिकल टीम ने कैंप लगाकर पूर्व सैनिकों का स्वास्थ परीक्षण किया।
इससे पहले जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी पूर्व नेवी कैप्टन अनिल कुमार गुप्ता व पूर्व सैनिक संगठन के क्षेत्रीय संरक्षक पूर्व कर्नल आर. एस. सिरोही ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिला सैनिक कल्याण पुनर्वास अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता ने पूर्व सैनिकों की समस्याएं रखी। जिसमें सैनिकों व पूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए सेंट्रल स्कूल, स्टेडियम, स्वास्थ्य सुविधाएं, शुद्ध पेयजल, क्षेत्र में उच्च शिक्षा के लिए डिग्री कालेज की स्थापना, क्षेत्र में पालीटेक्निक स्कूल आदि खुलवाने की मांग की। जिलाधिकारी ने इन समस्याओं को शीघ्र हल करने का आश्वासन दिया। सम्मेलन मे जिला बिजनौर के सैकड़ों पूर्व सैनिक शामिल हुए।
कार्यक्रम में जालपुर निवासी प्रसिद्ध कवि कर्मवीर सिंह ने पूर्व सैनिकों के सम्मान में काव्य पाठ किया। सम्मेलन में द्वितीय विश्वयुद्ध के सैनिक मुंशीराम, जिलाधिकारी उमेश मिश्रा सहित अन्य कई पूर्व सैनिकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। साथ ही सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने वाले प्रतिभागी बच्चों को भी पुरस्कारों का वितरण किया गया।
कार्यक्रम का संचालन पूर्व नौसैनिक रविंद्र काकरान ने किया।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply