हजारों भक्तों ने किया महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक

0

स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट✍️

स्योहारा मे ख्याति प्राप्त झारखंडी मंदिर गंगाधरपुर में बीती रात 12 बजे से कावड़ियों के द्वारा भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग पर जलाभिषेक किया गया। रात 12 बजे से ही कावड़ियों की लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई थी। जो प्रातः 8 बजे तक चली। इसके बाद ग्रामीणो की महिलाओं और पुरुषों ने कतार में लगकर जल अभिषेक किया। ग्राम मैं मंदिर पर विशाल मेले का आयोजन किया गया। मंदिर के अध्यक्ष मंदिर कमेटी के प्रबंधक प्रीतम सिंह मास्टर मेले की व्यवस्था में अपना सहयोग प्रदान किया। मास्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया है अनेक दशकों तक यहां झारखंडी और बांसों के बन हुआ करते थे। जिसमें स्थान पर खुदाई के दौरान प्राकृतिक ग्रामीणों ने यहां पर पूजा अर्चना प्रारंभ कर दी धीरे-धीरे लोगों ने मंदिर बनवाया
अध्यक्ष, ग्राम प्रधान मनोज कुमार, मदन बनवाई पूर्व ब्लाक प्रमुख के देवेश कराया गया। इस मंदिर को और भव्य बनाने में ईश्वरी प्रसाद महंत ओम इत्यादि ने अपना योगदान देकर मंदिर नाग और नागिन का जोड़ा रहता था। इसी के सौंदर्य करण को कराया।
यहां जल अभिषेक करने वालों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई है। लोग भगवान सिंह, अमित कुमार, सत्यम इत्यादि ने राजपूत द्वारा मंदिर में कुछ निर्माण कार्य भोले के साथ झारखंडी बाबा, बजरंगबली गणेश भगवान इत्यादि के भी दर्शन कर प्रसाद अर्पित किया। इसके अलावा कि जिस स्थान पर आज मेला लगता प्रकाश ठेकेदार, प्रीतम सिंह, सुरेंद्र सिंह, नगर के चीनी मिल के शिव मंदिर, महा वीर सिंह बलराम सिंह, रणवीर सिंह लक्ष्मी नारायण मंदिर, जाली वाला मंदिर पटवारी यान स्थित शिव मंदिर, थाना चौराहा स्थित शिव मंदिर, रेलवे फाटक इस स्थान पर लगभग 200 ग्रामों के स्थित शिव मंदिर पर भी भगवान भोले शिवलिंग निकला था। उसके बाद से और कई जनपदों के कावड़िए और को जलाभिषेक किया जा रहा है। इस शिव के भक्त जलाभिषेक करने के लिए मौके पर लोगों ने व्रत रखा और भोलेनाथ आते हैं। दोपहर 12बजे तक भी बेलपत्र पुस्प और फल अर्पित किए।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply