विदुरकुटी गंज गंगा स्नान मेले की तैयारियों पर अधिकारियों ने किया मंथन

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट

बिजनौर यूं तो गंगा स्नान मेला लगने में अभी 20 दिन बाकी है, लेकिन तैयारियां होने लगी हैं। विदुरकुटी से मेला आयोजन तक कच्ची सड़क बनाकर तैयार की दी गई है। तैयारियों के इस क्रम में अफसरों ने विदुरकुटी पहुंचकर मुआयना किया। साथ ही बैठक कर आयोजन को लेकर मंथन किया।
शुक्रवार को डीएम अंकित कुमार अग्रवाल ने मेला आयोजन को लेकर विदुरकुटी पहुंचकर बैठक की। इसमें लोक निर्माण विभाग, जिला पंचायत, पुलिस आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। डीएम ने कहा कि मेला आयोजन की सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं। एएसपी सिटी डॉ. प्रवीन रंजन सिंह ने सुरक्षा इंतजामों का खाका पेश किया। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। साथ ही सुरक्षा के अन्य इंतजाम भी पुख्ता रहेंगे।
बता दें कि इस बार 23 से 27 नवंबर तक गंगा स्नान मेला रहेगा। 27 नवंबर को मुख्य स्नान किया जाएगा। इस बार गंगा ने तट पर करीब तीस प्रतिशत रेतीली जमीन छोड़ी है। बताया कि दस लाख वर्ग फीट के दायरे में मेला का आयोजन होना है। जिला पंचायत ने मेला आयोजन को अपने स्तर से तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस मेले को और भी भव्य बनाने का प्रयास किया जा रहा है।
अभियंता कपिल ने बताया कि मेला आयोजन स्थल तक दो सड़क बना दी गई है। एक सड़क विदुरकुटी से जबकि दूसरी गंज की ओर से बनाई गई है। दोनों ही कच्ची सड़कों की लंबाई ढाई- ढाई किलोमीटर है। अब मेला स्थल पर अंदर के मार्ग बनाए जाएंगे। बैठक में सीडीओ पूर्ण बोरा, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता एसके राव आदि मौजूद रहे।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply