एस.के. मैमोरियल क्लीनिक पर लगा फ्री मेडिकल (किडनी) कैंम्प। चिकित्सक की सलाह पर करना चाहिए दर्द निवारक गोलियों का सेवन (डॉ. इरफान)

0

स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट✍️

स्योहार में डॉक्टर मोहम्मद इमरान के एस. के.मैमोरियल क्लीनिक पर गुर्दे से संबंधित रोगों के निःशुल्क परामर्श का एक दिवसीय फ्री चिकित्सा कैंप का आयोजन किया गया। मेडिकल कैम्प में मुरादाबाद के मशहूर हॉस्पिटल एशियन विवेकानंद अस्पताल के गुर्दा रोग विशेषज्ञ डॉक्टर इरफान अहमद ने लगभग 60 गुर्दे रोगियों की जांच की और उन्हें दवाइयां लिखकर परामर्श देकर लाभन्वित किया।उन्होंने बताया कि गुर्दे को सही रखने के लिये मरीज़ को नॉर्मली 40 वर्ष की आयु हो जाने पर अपनी ब्लड शुगर लेवल और ब्लड प्रेशर की नियमित जांच कराते रहना चाहिए। अगर शरीर के अंदर ब्लड शुगर की अधिक मात्रा निरन्तर बनी रहती है या ब्लड प्रेशर लगातार बढ़ा रहता है तो ऐसे में गुर्दे खराब होने के अधिक चांस हो जाते है। इसके साथ ही दर्द निवारक दवाओं का सेवन डॉक्टर की सलाह के बिना नही करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर हम लोग इन बातों पर अमल करेंगे तो बहुत हद तक गुर्दे की बीमारी से बच सकते है ।
डॉक्टर इरफान अहमद ने किडनी ट्रांसप्लांट के बारे में बताते हुए कहा कि चिकित्सा विज्ञान की उन्नति हो जाने पर आधुनिक चिकित्सा पद्धति से गुर्दे का प्रत्यारोपण( किडनी ट्रांसप्लांट) आसान हो गया है। हमारे अस्पताल में भी किडनी ट्रांसप्लांट उन्नत चिकित्सा तकनीक के द्वारा उचित दामो पर किया जा रहा है।गरीब रोगियों को विशेष छूट दी जाती है।
कैम्प को सफल बनाने के लिये डॉक्टर मोहम्मद इमरान,एशियन विवेकानन्द अस्पताल के पी.आर.ओ फहीम अहमद, आदेश कुमार,भूपेंद्र सिंह साहिल अली आदि का विशेष योगदान रहा।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply