नूरपुर रोड स्थित भगवंत पब्लिक स्कूल में निशुल्क कंप्यूटर साक्षरता अभियान चलाया गया

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट✍️

नूरपुर रोड स्थित भगवंत पब्लिक स्कूल में कंप्यूटर साक्षरता के लिए नि:शुल्क कंम्प्यूटर साक्षरता अभियान चलाया गया। इसमें सभी वर्ग के कक्षा 3 से 8 तक के अध्ययनरत छात्र- छात्राओं के लिए यह प्रशिक्षण दिया गया। जिस प्रशिक्षण का आज समापन हुआ। जिसमें 6जून से 10 जून तक आयोजित प्रशिक्षण में विद्यार्थियों ने कंप्यूटर हार्डवेयर, कंप्यूटर परिचालक, एमएसवर्ड, एमएस एक्सेल ,इंटरनेट का प्रयोग, मेल आईडी बनाना एवं और भी अनेक बिंदु को कंप्यूटर अध्यापक प्रशांत चौधरी ने सभी विद्यार्थियों के साथ साझा किया।
कंप्यूटर प्रशिक्षण में अन्य स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया। इस दौरान छात्र- छात्राओं ने कहा कि हम विद्यालय की बहुत आभारी हैं,जिन्होंने हमें अपनी बसों से आने-जाने की सुविधा देकर हमें कंप्यूटर की शिक्षा दी।
एंव विद्यालय के प्रधानाचार्य राजीव कुमार सक्सेना ने
विद्यार्थियों को बताया कि कंम्प्यूटर हमारे जीवन में बहुत बहुमूल्य है। इसलिए सभी विद्यार्थियों को कंम्प्यूटर सीखना अति आवश्यक है। एवं उप प्रधानाचार्य विजय कौशिक ने भी कंप्यूटर विषय के बारे में अनेक बिंदु बताएं और बच्चों का मार्गदर्शन किया।
एंव विद्यालय के चेयरमैंन डा०अनिल सिंह और वाइस चेयरपर्सन डा० आशा सिंह ने इस प्रशिक्षण की सराहना करते हुए
विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस प्रशिक्षण को सफल बनाने में क्षेत्र के ग्राम प्रधानों एवं विद्यालय के समस्त अध्यापक और अध्यापिकाओं जिनमें शिक्षिका पुनम ,अनामिका ,रेनू ,गौरव ,सुलभआदि का विषेश योगदान रहा।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply