आजादी की 75 वीं वर्षगांठ और सकारात्मक भारत आंदोलन के साथ ही वर्षगांठ पर नादिर त्यागी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया

0

स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट✍️

दिल्ली में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ और “सकारात्मक भारत आंदोलन” के सातवीं वर्षगांठ पर आयोजित “आरजेएस सकारात्मक भारत उदय राष्ट्रीय सम्मान 2022” की कड़ी में दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन के बाद बिहार झारखंड और मध्य प्रदेश के कार्यक्रम की तैयारी भी शुरू कर दी गई है।
राम जानकी संस्थान,आरजेएस के राष्ट्रीय संयोजक उदय मन्ना ने
आजादी पर्व के कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में कहा कि डीएमए, दिल्ली में कार्यक्रम के बाद आरजेएस के सकारात्मक भारत आंदोलन से जुड़ने के लिए ‌काफी युवा आगे आए।
रविवार को आयोजित आजादी की‌ अमृत गाथा-83 वेबिनार में आरजेएस के क्षेत्रीय प्रभारी, मध्य प्रदेश आशीष
पाण्डेय ने मध्य प्रदेश में आजादी की‌ अमृत गाथा जयहिंदजयभारत सम्मान समारोह आयोजित करने की घोषणा की। वेबिनार में ओमप्रकाश झुनझुनवाला,डा अभिलाषा गौतम, अपूर्व श्रीवास्तव,आरएस कुशवाहा, प्रियंका सिन्हा,डा मुन्नी कुमारी,सुशील उच्च बगले आदि उपस्थित रहे।
विदित है कि पटना में ये सकारात्मक सम्मान समारोह हिंदी पखवाड़ा में बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन,कदम कुंआ में होगा जिसकी अध्यक्षता प्रसिद्ध साहित्यकार डा अनिल सुलभ करेंगे।
सकारात्मक भारत आंदोलन के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में दिल्ली में फीजिकल और वर्चुअल आयोजित आजादी की‌ अमृत गाथा बयासी- जयहिंदजयभारत महोत्सव में दो दर्जन सकारात्मक यौद्धाओं को
सम्मानित किया गया। इस अवसर पर भारत के सकारात्मक व्यक्तित्वों में स्वतंत्रता सेनानी डा.बीएन पांडेय (Ex.INA) ,डा बिंदेश्वर पाठक (संस्थापक सुलभ )
प्रो संजय द्विवेदी (DG IIMC), शहीद वंशज अशफाक उल्ला खां, प्रो.अख्तरूल वासे (पद्मश्री) नलिनी -कमलिनी(पद्मश्री नृत्यांगना) डा शोभा विजेंद्र (संस्थापिका संपूर्णा)
डा.गिरीश त्यागी (पूर्व अध्यक्ष (DMA)सौरभ शर्मा (निदेशक ऑक्सबिल्ट इंफ्राटेक),प्रो बिजाॅन कुमार मिश्रा (एडवाइजरआरजेएस) दीप माथुर (ऑब्जर्वर RJS) आदि ने सम्मानित प्रदाताओं और सकारात्मक यौद्धाओं का मनोबल बढ़ाया। प्रदाताओं को पटका पहनाकर प्रशस्ति पत्र और आरजेएस का प्रतीक चिन्ह (घड़ी) और अवार्ड्डी को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो प्रदान किया गया।
उत्तर प्रदेश से स्योहारा, जनपद बिजनौर निवासी आरजेएस कोर ग्रुप में शामिल और आरजेएस स्टार रहे फ़ोकस आप तक के ब्यूरो चीफ एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी नादिर त्यागी को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सभी अतिथियों को शाॅल ओढ़ाकर प्रतीक चिन्ह प्रदान किया गया।
इस अवसर पर डा. अभिलाषा गौतम और डा कुसुम लता ने संचालन किया वहीं मोहित खन्ना ताल म्यूजिक सेंटर और सिल्वर ओक पब्लिक स्कूल, सरूप नगर के बच्चों ने देशभक्ति के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। गणमान्य अतिथियों के बीच पूर्व आइएनए के सैनिक डा बी एन पाण्डेय के व्यक्तित्व और कृतित्व पर आधारित पुस्तक का लोकार्पण हुआ।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply