जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा ने मतदान कर्मियों को किया प्रोत्साहित

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट

जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा ने मतदान कार्मिकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप व भाग्यशाली व्यक्ति हैं जो विधायिका को मजबूत और सशक्त बनाने का आधार हैं तथा आप ही निर्वाचन प्रक्रिया की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी हैं, आप जितनी निष्पक्षता और निपुणता के साथ मतदान प्रक्रिया को सम्पन्न कराएंगें, उतना ही कार्य निर्वाध, सुचारू, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण रूप से सम्पादित होगा। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी मतदान कार्मिकों के लिए ठहरने और खानपान की समुचित व्यवस्था कर दी गई है, अतः कोई भी मतदान कार्मिक किसी भी बाहरी का अथित्य स्वीकार न करे। उन्होंने कहा कि मतदान शुरू करने से पूर्व वीडियो ग्राफी के साथ पोलिंग अभिकर्ताओं के सामने मतपेटी का प्रदर्शन कराएं ताकि मतदान प्रक्रिया की पारदर्शिता और निष्पक्षता प्रमाणित रहे। उन्होंने पीठासीन अधिकारियों को निर्देशित किया कि आज खाली समय में मतदान निर्देशन पुस्तिका का ध्यानपूर्वक जरूर अध्ययन करें और जाने से पूर्व एक बार मतदान में प्रयोग होने वाली सामग्री को भी चेक कर लें ताकि कोई चीज छूटने न पाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा आज पूर्वान्ह 11ः00 बजे कलेक्ट्रेट परिसर में बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन के लिए कल होने वाले मतदान को सम्पन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना करते हुए निर्देश दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन कल 30 जनवरी,23 को बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक निर्वाचन को पूर्ण शांतिपूर्वक, निर्वाध एवं स्वतंत्र रूप से सम्पन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 23 मतदान केन्द्रों पर कुल 36 मतदेय स्थल बनाए गए हैं, जिनमें 30649 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि मतदान के लिए मतदाता सूची में मतदाता का नाम होना आवश्यक है, यदि मतदाता के पास एपिक नहीं है तो निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित 11 विकल्पों में से किसी एक विकल्प को पहचान पत्र के रूप में दिखा कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकता है। उन्होंने मतदान कार्मिकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी सुरक्षा एवं सहायता के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र पर समुचित संख्या में महिला कांस्टेबल सहित पुलिस बल तैनात है, इसलिए पूरी निर्भीकता, निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी वि/रा अरविंद कुमार सिंह, सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट, उप जिलाधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply