नजीबाबाद थाने में एक दरोगा इन दिनों को खूब चर्चाओं में

0

नजीबाबाद से सपना वर्मा की रिपोर्ट✍️

नजीबाबाद। नजीबाबाद थाने में एक चर्चित दरोगा इन दिनों खूब चर्चाओ में है। दरोगा के कारनामो से पुलिस की छवि भी धूमिल हो रही है। वही पीड़ित भी अब चौकी जाने से कतरा रहे है। दरोगा के कारगुजारी से अब चौकी क्षेत्र के लोग भी परेशान है, लेकिन वह दबी जुबान से बोल रहे है।
बात कर रहे है हम नजीबाबाद की जाब्तागंज चौकी की। जहां तैनात दरोगा पूरी गुंडागर्दी व दबंगई से आमजन को अपनी सेवाएं दे रहा है। जो भी इन दरोगा के चंगुल में फंस जाता है दरोगा जी उसका उत्पीड़न करने में कोई कोर कसर नही छोड़ते। वही कई बार यह दरोगा जी इससे पहले जनपद में ही अपनी गलत हरकतों व कारनामो की वजह से लाइन हाजिर भी हो चुके है, लेकिन बाद मे आकाओ की शरण लेने के बाद वह फिर बहाल हो जाते है। इतना ही नही यह दरोगा जी एक तहरीर के आधार पर ही लोगों के घरों में भी जाकर लोगों के दरवाजों पर लाठी-डंडे बजाते है और महिलाओं के घर मे मौजूद होने के बाद भी घर मे घुसकर खूब तांडव मचाते है।
अभी हाल ही में मौहल्ला मुनीरगंज निवासी शमीमा के घर मे घुसकर खुलेआम अपनी हटधर्मिता दिखाई और पुलिस का रौब गालिब कर 50 हज़ार की मांग करने लगे, नही देने पर उसके पति को झूठे मुकदमे में फ़साने व जेल भेजने की धमकी देने लगा। पीड़ित शमीमा ने इसकी शिकायत सीएम व लखनऊ के उच्चाधिकारियों से करते हुए दरोगा की कारगुजारी से अवगत कराया। जिसकी जांच भी पुलिस क्षेत्राधिकारी के कार्यालय में आई हुई है।
दूसरा मामला आदर्श नगर निवासी एक महिला का था, जो अपने ससुर से परेशान थी, और उसका पति कई दिनों से लापता है, वह इंसाफ के लिए दर दर भटक रही थी। थाने में इन दरोगा जी ने इस पीड़ित महिला से भी अभद्रता की और गंदी गंदी गालियां देकर थाने से उसे भगा दिया।
तीसरा मामला एक महिला पत्रकार का है, जिसने चेतना नाम की एक महिला के विरुद्ध सीओ नजीबाबाद के यहां प्रार्थना पत्र दिया था। शिकायती पत्र जाब्तागंज चौकी पर जांच के लिए पहुंचा। पीड़ित पत्रकार सपना वर्मा ने दरोगा जी से कहा कि मेरे प्रार्थना पत्र पर क्या कार्यवाही हुई, तो इन दरोगा जी ने महिला पत्रकार के साथ भी अभद्रता की और कहा कि मैं कोई कार्यवाही नही करूंगा तुम जो बिगाड़ सकती हो मेरा बिगाड़ लो। चाहे कप्तान साहब के पास जाओ या आईजी साहब के पास जाओ, जाच तो मेरे पास ही आएगी, और मैं किसी से नहीं डरता।
बारहाल यह दरोगा जी इन दिनों खूब चर्चाओ में है और अपनी दबंगई दिखा रहे है, और पीड़ितों को धमका कर थाने व चौकी से भगा देते है। महिला हो या पुरूष या हो पत्रकार सबसे अभद्रता करना इतनी आदत में शुमार है। दरोगा जी के कारनामो से पुलिस की छवि भी धूमिल हो रही है, वही पीड़ितो के दिल मे भय व्याप्त हो रहा है। मलाईदार जाब्तागंज चौकी पर तैनात दरोगा जी ने अपने चौकी के पुलिसकर्मियों को भी खुली छूट दे रखी है। पुलिसकर्मियों के जरिये दरोगा जी अपनी जेब भरने मे लगे हुए है।
सूत्रों की माने तो दरोगा जी 50 हज़ार से नीचे बात नही करते। कोई अगर चंगुल में फंसा तो 50 हज़ार के ऊपर ही देकर आएगा। इससे कम दरोगा जी की फीस नही है।
ईमानदार एसपी दिनेश सिंह पुलिस की छवि सवारने व सुधारने की हर कोशिश कर रहे है, एसपी दिनेश सिंह को समय रहते इन दरोगा जी के भी पर कतरने चाहिए। जिससे पुलिस की छवि धूमिल न हो।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply