स्योहारा के मेरी एंड जीसस कान्वेंट स्कूल में कक्षा 9वी की छात्राओं ने कक्षा 10 के लिए किया विदाई पार्टी का आयोजन

0

संजय शर्मा की रिपोर्ट

कामयाबी के शिखर पर तुम्हारा नाम होगा तुम्हारे हर कदम पर दुनिया का सलाम होगा हिम्मत से मुश्किलों का सामना करना छात्रों दुआ है एक दिन वक्त तुम्हारा गुलाम होगा।
इन्हीं पंक्तियों के साथ स्योहारा के मेरी एंड जीसस कॉन्वेंट स्कूल में 9वी कक्षा छात्र छात्राओं ने कक्षा 10 के लिए किया विदाई पार्टी का आयोजन।
कक्षा 10 की रोशनी मिस फेयरवेल चुनी गई और तरुण को मिस्टर फेयरवेल चुना गया।
प्रोग्राम का उद्घाटन मुख्य अतिथि पत्रकार नजम सिद्दीक़ी, प्रबन्धक सी पी सिंह, प्रधानाचार्या अनीता सिंह,ने संयुक्त रूप से फ़ीता काटकर किया।
स्कूल की और से कक्षा 10 के बच्चों के लिए जनरल नॉलेज का पर्सनलिटी डवलपमेंट का प्रोग्राम   रखे गए जिसमें प्रबन्धक सी पी सिंह,प्रधानाचार्या अनीता सिंह बच्चों से जीके के सवाल किए जिसमे प्रथम स्थान पाने छात्र तरूण पाल मिस्टर मेरी एंड जीसस ,एंव प्रथम स्थान पाने वाली छात्रा दिव्यांशी को मिस मेरी एंड जीसस अवार्ड से नवाज़ा गया रोशनी को स्टार ऑफ द डे। इसी के साथ स्कूल प्रबन्धक, प्रधानाचार्या ओर मुख्य अतिथि ने उपहार देकर उत्साह वर्धन किया। मुख्य अतिथि नजम सिद्दीकी ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा मैं  किसी से बेहतर करूं क्या फर्क पड़ता है मैं किसी का बेहतर करूं बहुत फर्क पड़ता है उन्होंने कहा आप के लिए आज आपके जूनियर साथियों ने विदाई पार्टी का आयोजन किया है यह अब आपकी जिम्मेदारी है आप अपने आप को इस काबिल बनाओ कि अपने जूनियर छात्र छात्राओं और अपने कॉलेज का नाम रोशन करो।
प्रबन्धक सीपी सिंह ने छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा हमारी प्रार्थना है आप लोग ज़िंदगी मे अच्छी शिक्षा हासिल करें और शहर और अपने स्कूल का नाम रोशन करें हमारे आशीर्वाद आपके साथ हमेशा रहेगा।
प्रधानाचार्या अनिता सिंह ने छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा आप आज स्कूल छोड़कर हमारे बीच से जा रहे हैं उसका दर्द अलग है लेकिन इस बात की खुशी है कि आप लोग जिस फील्ड में भी जाओ और उसमें तरक़्क़ी हासिल करो स्कूल और शहर का नाम रोशन करें।तभी हमारे देश का नाम रोशन होगा में प्रभु से प्रार्थना करती हूं सभी बच्चे खूब पढ़े और तरक़्क़ी करें।
इस दौरान कक्षा 9 वी के छात्र छात्राओं ने नाटक के द्वारा शिक्षा व शिक्षकों में बदलाव को प्रस्तुत किया संस्कृति कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षा का महत्व पर भी प्रकाश डाला इसी के साथ कक्षा 9 के अर्श ज़फ़र ने व राजू ने गीत प्रस्तुत कर समा बाँध दिया।
मंच का संचालन ख़ुशी अलीशा,अर्पन व यश ने किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में रूही मलिक,का महत्त्वपूर्ण सहयोग रहा इसी के साथ वीरांगना गहलोत,सहित शिक्षिका मौजूद रही।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply