ग्राम महमदाबाद काजमपुर निवासी एड.नईम मलिक आजाद ने स्योहारा ब्लॉक के प्रत्येक गांव में प्रशासन से सैनिटाइज कराने की मांग की

0

स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट

स्योहारा क्षेत्र के गांव महमदाबाद काजमपुर निवासी एड0 नईम मलिक आजाद (अध्यक्ष आजाद हिन्द समाज सेवा समिति) ने जिलाधिकारी महोदय को एक पत्र के माध्यम से ब्लाँक स्योहारा के प्रत्येक गांवो में सफाई व्यवस्था सुचारू कराने एवं गांव के गली मोहल्लों को सेनेटाइज कराने की मांग की।
ब्लाँक स्योहारा के गांव महमदाबाद, मकसूदपुर, किवाड़, मेवानवादा, मेवाजट, मीरापुर, जयरामपुर, भगवानपुर रैनी सहित दर्जनों गांवों में जिलाधिकारी महोदय को प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि कोरोना महामारी से देश जूझ रहा है, इस महामारी में न जाने कितनी जान चली गई हैं, इसी क्रम में एड0 नईम मलिक आजाद व प्रदेश महासचिव एड0 दिलशाद अंसारी ने प्रत्येक गांव में आजाद हिन्द समाज सेवा समिति के सदस्यों से पता किया कि गांव में सफ़ाई व्यवस्था कैसी है और गांव को सेनेटाइज किया गया या नहीं उन्होंने बताया की अधिकतर गाँवो में सफाई व्यवस्था शून्य है, न ही गांवो को सेनेटाइज कराया गया है। आजाद हिन्द समाज सेवा समिति ने डीएम बिजनौर को ट्विटर, ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर सभी गांवों में सफाई अभियान में तेजी लाने की मांग की। साथ ही गांव के गली मोहल्लों को प्रत्येक सप्ताह सेनेटाइज कराने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि हर ग्रामवासी भी अपने घर एवं आसपास में सफाई का स्वंय भी ख्याल रखें। गंदगी इकट्ठा न होने दें, कूड़े को कूड़ेदान में ही डालें। आपको बता दें कि महमदाबाद में बने नाले को साफ किये हुए काफी समय बीत चुका है लेकिन अभी तक नाले की सफाई निचली सतह तक नहीं हो सकी। जिस कारण नाले का गंदा पानी सड़को पर बहने लगता है, इसी वजह से मौहल्ले में संक्रामक जैसे रोग फैलने की आशंका है।आजाद हिन्द समाज सेवा समिति ने नाले की सफाई निचली सतह से कराने की मांग की। साथ ही प्रत्येक गाँव मे बनें नालो की सफाई निचली सतह तक कराई जाये।

इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply