राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा ने डीआईजी मुरादाबाद को समस्याओं से अवगत कराकर गुलदस्ता भेंट किया

0

संजय शर्मा की रिपोर्ट

बुढनपुर। राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा व पदाधिकारियों ने शुक्रवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक मुरादाबाद परिक्षेत्र कार्यालय में पहुंच कर पुलिस उपमहानिरीक्षक मुरादाबाद परिक्षेत्र शलभ माथुर को राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा व पदाधिकारियों ने गुलदस्ता देकर बधाई दी।


राष्ट्रीय विकलांग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा ने पुलिस उपमहानिरीक्षक मुरादाबाद परिक्षेत्र शलभ माथुर को दिव्यांगों की समस्याओं से अवगत कराया। राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा ने कहा है कि दिव्यांगों का मंडल मुरादाबाद के हर जिले के पुलिस क्षेत्राधिकारी, कोतवाली व थानों कार्यालयों में शोषण किया जाता है। तथा दिव्यांगों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। दिव्यांगों की मदद करने की बजाय उन्हें कार्यालयों से भगा दिया जाता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष एमआर पाशा ने कहा कि मंडल मुरादाबाद के हर जिले में एसपी,पुलिस क्षेत्राधिकारी, कोतवाली थानों आदि कार्यालयों में दिव्यांगों की सुविधा के लिए जहां पर रैम्प नहीं बना हुआ है वहाँ पर रैम्प बनवाया जाए। पुलिस उपमहानिरीक्षक मुरादाबाद परिक्षेत्र शलभ माथुर ने आश्वासन दिया है। कि जल्द ही आपकी सभी समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा। और मैं अपने स्तर से सभी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को एक पत्र जारी करते हुए उनको अवगत कराऊंगा। मैं आपसे आशा करता हूं। कि किसी भी दिव्यांग का शोषण नहीं किया जाएगा। अगर पुलिस द्वारा किसी दिव्यांग का शोषण किया जाता है।तो पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही की जाएगी।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply