गरीब बच्चों की पढ़ाई में मदद कर रहे समाजसेवी वीरेश्वर तोमर

0

शिवाला कला से सुभाष सिंह की रिपोर्ट✍️

विद्या मंदिर इंटर कॉलेज फीना में आयोजित एक कार्यक्रम में समाजसेवी विरेश्ववर तोमर ने विद्यालय के आर्थिक रूप से पिछड़े विद्यार्थियों को शुल्क माफी के साथ आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। उन्होंने अपने पूज्य पिताजी स्व. वीरेंद्र सिंह तोमर की याद में कक्षा 9 से 12 तक के कुल 11 भैया/बहिनों को 11 माह के शुल्क में अपना योगदान दिया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य कामेश्वर प्रसाद शर्मा ने वीरेश्वर तोमर को धन्यवाद पत्र सौंपते हुए कहा, “हम आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। आप हमेशा इसी तरह समाजसेवा के कार्यों में लगे रहे।” कार्यक्रम में उपस्थित भारतीय जनता पार्टी की बिजनौर इकाई में जिला मंत्री मुकुल तोमर ने भी बच्चो से मुलाकात की और उनको मन लगाकर पढ़ाई करने की बात कही। कार्यक्रम में शामिल विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी को स्पष्ट देखा जा सकता था। इसके साथ, भैया/बहिनों को स्टेशनरी किट भी वितरित की गई। वीरेश्वर तोमर ने कहा, “इन बच्चों के मन में पढ़ने की एक ललक है। वो अपने घर के आर्थिक हालातों से रोज लड़ते है लेकिन फिर भी विद्यालय आते है और पढ़ते हैं। इनके इसी उत्साह को बनाए रखना हमारा फर्ज है और हम इसे निभाते रहेंगे।”
इस अवसर पर वीरेश्वर तोमर ने अपने पूज्य पिताजी की याद में प्रत्येक वर्ष मेधावी एवं गरीब छात्र/छात्राओं को छात्रवृत्ति देने की योजना शुरू करने की भी घोषणा की।
वीरेश्वर तोमर लगातार समाज सेवा के कार्यों में संलग्न रहते हैं और समय समय पर कुष्ठ रोगियों को भोजन वितरण तथा गरीब परिवारों के बच्चों को शिक्षा उपलब्ध कराने के मिशन पर कार्यरत हैं।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply