स्योहारा धामपुर मार्ग पर सरकडा चकराजमल नहर के पास नई पुलिस चौकी की हुई शुरुआत

0

स्योहारा से संजय शर्मा की रिपोर्ट✍️

कोतवाली धामपुर क्षेत्र अनर्तगत धामपुर-स्योहारा मार्ग पर गांव सरकड़ा चकराजमल में नहर के पास सोमवार को एक नई चौकी की शुरुआत की गई। जिसका नामकरण राजस्थान के वीर योद्धा गोरा बादल के नाम पर किया गया है। हालांकि अभी चौकी का विधिवत उद्घाटन नहीं किया गया है। एसपी पूर्वी ओमवीर सिंह ने बताया चुनाव के बाद एसपी डा. धर्मवीर सिंह उद्घाटन करेंगे।
जिले के सभी थाना क्षेत्रों में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए नई चौकियों की शुरुआत का सिलसिला जारी है। सोमवार को धामपुर कोतवाली के गांव सरकड़ा चकराजमल में स्थित नहर के बराबर में गोरा बादल के नाम से चौकी शुरू की गई। एसपी पूर्वी ओमवीर सिंह ने बताया कि चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर चौकी का विधिवत उद्घाटन चुनाव के बाद एसपी डा. धर्मवीर सिंह करेंगे। लेकिन चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने और अपराधियों पर पैनी नजर रखने को अभी से चौकी की शुरुआत कर दी गई है।
इस दौरान एसपी पूर्वी ओमवीर सिंह, एसडीएम विजय वर्धन तोमर, कोतवाल पीके सिंह, इंस्पेक्टर प्रवेश पाठक, थानाध्यक्ष स्योहारा आशीष तोमर, धामपुर शुगर मिल उपाध्यक्ष एमआर खान, कारखाना प्रबंधक विजय कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे। ज्ञात हो कि गोरा और बादल राजस्थान के महान राजपूत योद्धा थे। मुगल शासक अलाउद्दीन खिलजी ने चित्तौढ़ और रानी पद्मिनी के पाने के लिए हमला कर दिया था। जिसमें यह योद्धा लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply