नजीबाबाद में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विकास समिति के तत्वाधान में मोहल्ला रमपुरा में अंबेडकर स्थल पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया

0

नजीबाबाद से सपना वर्मा की रिपोर्ट✍️

नजीबाबाद में डॉ. भीमरावअम्बेडकर
विकास समिति के तत्वाधान में मौहल्ला रमपुरा के रविदास बस्ती में अम्बेडकर स्थल पर सविधान निर्माता बाबासाहब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर का 131 वॉं जन्म दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर समिति के पदाधिकारियों ने केक काटा,और मिष्टान वितरित कर विचार गोष्ठी आयोजित की गयी।
इस अवसर पर भारत रत्न,बहुजनो के मसीहा,विश्वरत्न,डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के व्यक्तित्व,व देश में किये गये ऐतिहासिक कार्यों का वर्णन किया गया। और उनके चित्र पर पुष्प माला अर्पित करते हुए उन्हें याद किया गया।
इस अवसर पर बसपा नेता नरेन्द्र कुमार रवि ने कहा कि दलितों के मसीहा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का संघर्ष मय जीवन,देश के सभी नागरिको के लिए प्ररेणाश्रोत हैं। क्योंकि बाबासाहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने विश्व का सबसे बड़ा संविधान लिख कर सभी को समान अधिकार दिया, उन्होंने हिंदु कोड बिल बनाकर महिलाओ को बराबरी का अधिकार हक दिया जिसकी वजह से आज महिलाऐ हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। इसीलिए देश का हर नागरिक बाबा साहेब का ऋणी रहेगा ,अम्बेडकर ने हमेशा मानव उद्वार व देश के हित में काम किये नरेन्द्र कुमार रवि ने आगे कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के बताये तीन मंत्र शिक्षित बनो,संगठित रहो,संघर्ष करो,पर चल कर जीवन सफल कर सकते हैं। इस अवसर पर विरेन्दर सिहं ने कहा कि बाबासाहब डॉ अम्बेडकर ने हमेशा मानव कल्याण,,देशहित के कार्य किये।
नीतल कुमार (जे0ई0) ने कहा कि हमे डॉ अम्बेडकर के बताये मार्ग पर चलना चाहिए,तभी हम हर क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं |
अध्यक्षता विरेंद्र सिहं ने संचालन नरेन्द्र कुमार रवि किया।
इस अवसर पर नरेन्द्र कुमार रवि,नीतल कुमार, विरेंनदर सिहं मुकेश कुमार,गौतम, बिरजु रिंकू कुमार,सुधीर,राजकुमार,कमल, ओमप्रकाश,अर्जुन,कौशल, गीता आदि मोजूद रहे।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply