चांदपुर जीएसटी विभाग की टीम ने दिल्ली से दो नम्बर का माल लाने वाली दो डग्गामार बसों को टैक्स चोरी के मामले में पकड़ते हुए की बडी कार्यवाही

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट✍️

चांदपुर:-जीएसटी विभाग की टीम ने दिल्ली से माल लाने वाली डग्गामार बसों में टैक्स चोरी कर लाये जा रहे बड़ी संख्या में सामान को पकड़ते हुए मिले सामान को जब्त कर टैक्स वसूली की कार्रवाई शुरू कर दी है। जीएसटी विभाग की इस कार्यवाही से जनपद बिजनौर के डग्गामार बसों के संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दे कि एआरटीओ विभाग बिजनौर की कृपा दृष्टि से नगर से होकर प्रतिदिन बड़ी संख्या में डग्गामार बसें दिल्ली को जाती हैं। दिल्ली से इन बसों में यात्रियों के साथ-साथ बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी कर सामान लाया जाता है। जिससे जीएसटी विभाग को बड़े राजस्व से हाथ धोना पड़ रहा है। 
बीते सोमवार की रात्रि जीएसटी विभाग चांदपुर के असिस्टेंट कमिश्नर नीलेश खरवार को सूचना मिली कि दिल्ली से आ रही दो डग्गामार बसों में बड़ी मात्रा में सामान लाया जा रहा है । इस सूचना को साझा करते हुए नीलेश खरवार ने जेसी एसआईबी ए. के.सिंह (प्रथम) से छापामारी की अनुमति मांगी, उनसे हरी झंडी मिलने के बाद सचल दल की टीम ने पुलिस बल के साथ धनौरा-चांदपुर मार्ग पर स्थित अंबेडकर चौक पर छापामारी करते हुए दिल्ली की ओर से आ रही दो बसों को रोककर जब उनकी तलाशी ली, तो दोनों बसों में भारी मात्रा में कर चोरी कर लाया जा रहा सामान भरा मिला। टीम द्वारा बसों में लाये गए सामान का बिल मांगा गया तो दोनों बसों के चालक व परिचालक, बसों में सवार यात्री बगलें झांकने लगे। जिस पर टीम ने दोनों बसों को सामान सहित कब्जे में लेकर कार्यालय में खड़ा कर दिया और उनसे जुर्माना वसूलने की तैयारी शुरू कर दी । इस दौरान सचल दल प्रभारी नीलेश खरवार ने जानकारी देते हुए बताया कि  52 सीटर वॉल्वो बस संख्या यूपी 23 बी/8976 तथा 25 सीटर छोटी वॉल्वो बस संख्या डीएल 1 वीसी/0286 से कर चोरी कर लाए जा रहे प्लास्टिक के खिलौने, जूते, चप्पलों के साथ ही अन्य सामान के मालिकों से जुर्माना वसूलने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में जीएसटी सचल दल चांदपुर द्वारा डग्गामार बसों से बड़ी संख्या में कर चोरी कर लाए जा रहे सामान को पकड़ने की जानकारी पर ज्वाइंट कमिश्नर एसआईबी ए.के. सिंह प्रथम ने बिजनौर मुख्यालय स्थित अपने कार्यालय में जनपद के सभी सचल दल प्रभारियों की एक आकस्मिक बैठक बुलाकर चांदपुर के असिस्टेंट कमिश्नर नीलेश खरवार की पीठ थपथपाई और बैठक में मौजूद बिजनौर सचल दल प्रभारी सत्येंद्र कुमार, नजीबाबाद सचल दल प्रभारी विनय शुक्ला व सीटीओ राहुल कुमार को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि उन्हें सूचना मिली है कि जनपद भर से रोजाना बड़ी संख्या में निजी बसें दिल्ली जा रही हैं और वहां से वापसी में अवैध रूप से कर चोरी कर सामान को लाकर सरकार व जीएसटी विभाग को राजस्व की हानि पहुंचा रही हैं। ऐसी सभी निजी बसों पर कड़ी कार्यवाही हो, ताकि एक बड़ा संदेश लोगों तक जाए।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply