जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने जिले में सार्वजनिक स्थानों पर अवैध कब्जा हटाने की खुद संभाली कमान, ग्राम शरफुद्दीन बहादुरपुर में लगभग 196 बीघा क़ब्ज़ा मुक्त कराई गई ज़मीन का किया निरीक्षण,

0

किरतपुर से मोहम्मद हिफजान की रिपोर्ट✍️

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने जिले में सार्वजनिक स्थानों पर अवैध कब्जा हटाने की खुद संभाली कमान, ग्राम शरफुद्दीन बहादुरपुर में लगभग 196 बीघा क़ब्ज़ा मुक्त कराई गई ज़मीन का किया निरीक्षण, उक्त भूमि को गो आश्रय स्थल के रूप में विकसित करने हेतु गोवंश संरक्षण के लिए चारों तरफ़ खाई खोदने के दिए निर्देश। सड़क के किनारे गंदगी पाए जाने पर ईओ नगर पालिका का स्पष्टीकरण तलब करने के दिए निर्देश। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने किरतपुर स्थित कान्हा गोशाला का औचक रूप से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी गोवंश आश्रय स्थल में पाए गए। इस अवसर पर उन्होंंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को गोआश्रय स्थल में साफ सफाई रखने तथा गोवंश के चारे की एवं पानी की समय अपेक्षित रूप से व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने गौशाला में कार्यरत कर्मचारियों को निर्देश दिए कि गायों को किसी भी तरह की चारे की कोई कमी न होने पाए, इसके लिए नगर पालिका द्वारा चारे की व्यवस्था कराएं तथा गर्मी के मौसम में गायों को कोई दिक्कत न हो उन्हें समय-समय पर पानी पिलाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पशु विभाग के डॉक्टर को समय-समय पर गायों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के भी निर्देश दिए हैं।
उसके उपरांत जिलाधिकारी उमेश मिश्रा मालन नदी के किनारे कबजा मुक्त कराई जाने वाली भूमि का निरीक्षण करने के लिए नगर पालिका क्षेत्र के जिस रास्ते से गुजरे, उसके किनारों पर गंदगी पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका किरतपुर का जवाब तलब करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा गया कि सार्वजनिक भूमि पर किसी भी स्तर पर कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अवैध रूप से कब्जा की गई 1 इंच जमीन भी कब्जा मुक्त करा कर उसे जनसामान्य के हितार्थ प्रयोग में लाई जाएगी। इसी क्रम में आज उनके द्वारा तहसील नजीबाबाद क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर शरफुद्दीन हुसैन क्षेत्र के अंतर्गत मालन नदी के किनारे पर लगभग 196 बीघा कब्जा मुक्त कराई गई भूमि का गोआश्रय स्थल के रूप में विकसित करने के लिए निरीक्षण किया गया। भूमि पर तालाब पाए जाने पर उन्होंने उप जिलाधिकारी नजीबाबाद को निर्देश दिए कि तालाब को अच्छी तरह से खुदवाएं और उसमें भरपूर पानी की व्यवस्था करें। इसी के साथ उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि गोवंश संरक्षण के लिए भूमि के चारों ओर खाई खुदवाना सुनिश्चित करें, ताकि गोवंश बाहर न जा सकें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी केपी सिंह, उप जिलाधिकारी नजीबाबाद सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply