नजीबाबाद में पुलिस की कार्रवाई बेकार,सट्टा अब भी हो रहा तेज रफ्तार

0

नजीबाबाद से सपना वर्मा की रिपोर्ट✍️

नजीबाबाद:-कुछ दिन पूर्व नवागत जाब्ता गंज पुलिस चौकी इंचार्ज संदीप सोलंकी ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मोहल्ला मुगलुशाह के एक नामी गिरामी सटोरिए के यहां छापा मारकर 2 सटोरियों को गिरफ्तार कर सट्टे की खाई बाड़ी का सामान भी कब्जे में लिया था। विशेष बात यह है कि कुछ समय बाद सटोरियों का कारोबार बदस्तूर तेज रफ्तार से जारी हो गया।
गरीब व भोली भाली जनता की गाढ़ी कमाई को दोनों हाथों से लूटने वाले बदस्तूर अपना कार्य जारी रखे हुए हैं। उन पर पुलिस की किसी भी कार्रवाई का खौफ नहीं है। मोहल्ला मुगलुशाह स्थित गंदे नाले पर एक सटोरिए के घर में खुलेआम बेधड़क प्रतिदिन प्रातः 11 बजे से रात्रि के 9 बजे तक लाखों रुपए का सट्टा व लाखों रुपए का बुक जुआ चल रहा था। सटोरिए के गुर्गे व खुद ऐसे कारोबार करते थे जैसे कोई नंबर एक का कारोबार कर रहे हो। गरीब मजदूर पेशा व्यक्ति दिन भर में जो भी कुछ कमा कर लाते उनको चढ़ा आते। यह लोग गरीबों की खून पसीने की कमाई को जोंक की तरह पी जाते थे। इनकी अनेक बार शिकायतें होने के बावजूद उनके ऊपर कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही थी।
भाजपा के एक संवेदनशील कर्मठ व जुझारू पदाधिकारी तक भी इनकी शिकायत पहुंची। उन्होंने तत्काल शिकायत को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्राधिकारी पुलिस से संपर्क कर एक टीम का गठन करा कर छापा लगवाया। छापामार टीम का नेतृत्व नवागत चौकी इंचार्ज जाब्ता गंज संदीप सोलंकी कर रहे थे। टीम में महिला सिपाही भी शामिल थी। इसके बावजूद मौके से मात्र दो व्यक्ति ही हाथ आ पाए और नगदी भी नाममात्र को मिली।
इस संदर्भ में खोजबीन करने पर पता चला कि इतनी सतर्कता के बावजूद कुछ समय पूर्व ही उन्हें छापे की भनक लग गई थी इसलिए मुख्य व्यक्ति मौके से फरार हो गए जल्दबाजी में कुछ लोग ही रह पाए।
विशेष बात यह है कि पुलिस की कार्रवाई के कुछ समय पश्चात ही सट्टेबाज ने अपने कारोबार को बदस्तूर उसी रफ्तार से पुनः चालू कर दिया। ऐसा लगता है कि या तो उसे पुलिस का डर नहीं है। या उसके ऊपर किसी मजबूत व्यक्ति का हाथ है। समाचार लिखे जाने तक वहां पर सट्टा धड़ल्ले से खेला जा रहा था। इस संदर्भ में चौकी इंचार्ज संदीप सोलंकी से बात करने पर उन्होंने कहा कि शीघ्र ही वह एक और बड़ी कार्रवाई करेंगे और मुख्य कारोबारी को जेल का रास्ता दिखाएंगे।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply