नजीबाबाद :- कलम की ताकत पत्रकार महा संगठन ज़िद है बदलाव की के सौजन्य से संगठन के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं अतिथियों ने माटी कला केंद्र बोर्ड के परिसर में वृक्षारोपण किया

0

नजीबाबाद से सपना वर्मा की रिपोर्ट✍️

नजीबाबाद:-
कलम की ताकत पत्रकार महा संगठन ज़िद है बदलाव की के सौजन्य से संगठन के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं अतिथियों ने माटी कला केंद्र बोर्ड के परिसर में वृक्षारोपण कर कार्यक्रम में उपस्थित सभी जन समुदाय से अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने के साथ-साथ उसका लालन-पालन करने का भी आह्वान किया।वृक्षारोपण से पूर्व आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा खेल सिंह राजपूत ने कहा कि वृक्षों का हमारे जीवन में अत्यधिक महत्व है। वर्तमान में मौसम का चक्र बिगड़ने से बचाने के लिए वृक्षारोपण अति आवश्यक है।
विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख तपराज़ सिंह देशवाल ने कहा कि वृक्षारोपण के साथ-साथ उनकी परवरिश का ध्यान रखना भी अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि यदि हम 500 पौधे लगाते हैं और उनमें से 400 भी जीवित रहते हैं तो हमारा कार्यक्रम सार्थक है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा लगाए गए पेड़ों के बड़ा होकर वृक्ष बनने पर उनसे मिलने वाले फल , छाया व प्राणवायु ग्रहण करने वाले हमेशा उनकी सराहना करेंगे।
विशिष्ट अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख व जिला उपाध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा अवधेश कुमार ने कहा कि पत्रकार अपनी पत्रकारिता के माध्यम से समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का कार्य तो करते ही हैं। आज उन्होंने एक सकारात्मक उद्देश्य के लिए कार्य करते हुए वृक्षारोपण का भी कार्य किया है।जिसके लिए उनकी जितनी सराहना की जाए उतनी कम है। उन्होंने अपनी ओर से संस्थान माटी कला बोर्ड को 10 वृक्ष देने तथा हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा नगर अध्यक्ष मुकुल रंजन दीक्षित व अन्य वक्ताओं ने वृक्षारोपण कार्यक्रम के आयोजन के लिए लिए संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को बधाई दी तथा अपनी ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। कार्यक्रम का सशक्त संचालन संजय सैनी के द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्य अतिथियों और मंच पर बैठे सभी विभूतियों का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया। कलम की ताकत पत्रकार महासंगठन जिद है बदलाव की कि ओर से आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम के माटी कला प्रशिक्षण बोर्ड के प्रधानाचार्य सोम प्रकाश ने पत्रकारों द्वारा किए गए इस कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि सभी को पत्रकार संगठन से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा संकल्प लेना चाहिए कि अपने जीवन में अपने जन्मदिन पर व अन्य शुभ अवसरों पर एक पेड़ अवश्य लगाएं। जिससे हमें शुद्ध वायु, फल, छाया मिल सके। उन्होंने कहा कि वृक्षों से हमारा वातावरण शुद्ध रहता है। वृक्षारोपण के दौरान ब्लाक प्रमुख तपराज सिंह देशवाल ,किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष खेल सिंह राजपूत, विशिष्ट अतिथियों , संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के द्वारा सामूहिक रूप से आम, अशोक ,बेल ,अनार, अमरूद, नीम व अन्य फलदार पौधे लगाए गए। इस अवसर पर माटी कला ग्राम उद्योग बोर्ड के प्रधानाचार्य ने सभी से अपील करते हुए कहा कि हमारे यहां 57 बीघा जमीन पड़ी है। आप आकर उसमें फलदार, छायादार वृक्ष लगा सकते हैं ।कार्यक्रम के आयोजकों में कलम की ताकत पत्रकार महासंगठन जिद है बदलाव की के मंडल अध्यक्ष संजय जैन, मंडल अध्यक्ष अधिवक्ता प्रकोष्ठ आसिफ हुसैन एडवोकेट , मंडल अध्यक्ष महिला विग सपना वर्मा, जिला अध्यक्ष सोनू आदित्य, नगर अध्यक्ष नमित सिंघल आदि का सराहनीय योगदान रहा। वृक्षारोपण कार्यक्रम में अतुल रुहेला भाजपा नगर महामंत्री, किसान मोर्चा नगर अध्यक्ष भाजपा ललित पाल, नगर महामंत्री भाजपा किसान मोर्चा मृत्युंजय पाल, मनमोहन सिंह, पत्रकार सरफराज अहमद, शाकिर अली, शाकिर अली बुलंद भारत तथा माटी कला बोर्ड का स्टाफ उपस्थित रहा। कार्यक्रम के अंत मे संगठन के मंडल अध्यक्ष संजय जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply