नजीबाबाद में शीघ्र महिला अस्पताल पूनः चालू होने जा रहा है

0

नजीबाबाद से सपना वर्मा की रिपोर्ट✍️

सपना वर्मा की कलम से:-
नजीबाबाद महिला अस्पताल में अब पुन 4 दिन बाद डिलीवरी सेंटर चालू कर दिया जाएगा। पूर्व में एक घटना के बाद इसे 5 किलोमीटर दूर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भेज दिया गया था।
नगर पालिका नजीबाबाद क्षेत्र में वर्ष 1937 में महिला अस्पताल का निर्माण कराया गया था। जिस पर आस पास की जनता खासकर महिलाओ को व्यापक स्तर से लाभ मिल रहा था। परंतु हाल में एक घटना के बाद संबंधित विभाग ने आवश्यक स्टूमेंट के अभाव में लगभग 10 दिन से अग्रिम आदेश तक उक्त महिला अस्पताल नजीबाबाद को नगर पालिका परिषद नजीबाबाद क्षेत्र से हटाकर लगभग 5 किमी दूर कोटद्वार मार्ग स्थित समीपुर में स्थानांतरित कर दिया है तथा इस अस्पताल में मात्र ओपीडी की सुविधा रख दी हैं। स्वास्थ्य विभाग के इस फैसले से आसपास के लोगों खासकर महिलाओ को डिलीवरी आदि के लिए बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसी संदर्भ में आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और भाजपा महिला मौर्चा की कार्यकर्त्ता बड़ी संख्या में अस्पताल पर इकट्ठे हुए और उन्होंने महिला अस्पताल में डिलीवरी सेंटर को पुन शुरू कराए जाने की मांग की। जिस पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ जुबैर अहमद को मौके पर पहुंचे और उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिजनौर से वार्ता की जिस पर सीएमओ बिजनौर ने 4 दिन के अंदर महिला अस्पताल में डिलीवरी सेंटर को शुरू करने की बात कही इस पर भाजपा कार्यकर्ता शांत हुए इस दौरान तहसीलदार नजीबाबाद भी महिला अस्पताल पहुंच गई और उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की बात को उच्च अधिकारी तक भेजे जाने का भी आश्वासन दिया।

(उधर आरटीआई कार्यकर्ता मनोज शर्मा ने भी महिला अस्पताल नजीबाबाद पर से डिलीवरी सेंटर हटाकर 5 किमी दूर समीपुर भेजे जाने की शिकायत मुख्य्मंत्री पोर्टल पर दर्ज कराई थी जिसमे प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा जुबैर अहमद से स्पष्टीकरण मांगा गया था कि आखिर महिला अस्पताल से डिलीवरी सेंटर को क्यों हटाया गया है आरटीआई कार्यकर्ता ने भी महिला अस्पताल में
जल्द से जल्द आवश्यक स्टूमेंट उपल्ब्ध कराने तथा स्टुमेंट का स्टीमेट शासन को भेजे जाने की मांग स्वास्थ विभाग से की थी ताकि महिला अस्पताल नजीबबाद में पुन सुविधाए उपलब्ध हो सके)

इस दौरान ब्लाक प्रमुख तपराज सिंह देशवाल, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी विक्रांत चौधरी भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष मोनिका यादव जिला मंत्री बलराज त्यागी जिला मीडिया प्रभारी पिछड़ा प्रकोष्ठ डॉ रितेश सेन विधानसभा संयोजक संदीप तायल , पंकज सैन उर्फ बंटी, नवीन कुमार, संदीप तायल, मंडल अध्यक्ष राजकुमार प्रजापति, मनीषा जैन, इंदू राजपूत, उषा वर्मा , सुविधा भटनागर, सुबोध महिंद्रा,लता वर्मा, मनीषा राजपूत, मुनेशी राजपूत , छाया राजपूत, जुगनेश कुमार, गोपाल, आदि भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply