इंसेक्टिसाइडस इंडिया लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट एमके सिंघल ने गन्ने की फसल को भारत की प्रमुख फसल बताया

1

धामपुर से महेश शर्मा की रिपोर्ट✍️

धामपुर।इन्सेक्टीसाइडस (इन्डिया)लि.के वाइस प्रेसिडेंट एम के सिंघल ने कहा कि गन्ना भारत की एक प्रमुख फसल है जो देश के हर भाग में उगाया जाता है।वह यहां कम्पनी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय डीलर गोष्ठी में मुख्य अतिथि पद से बोल रहे थे।
नगीना चौराहा स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित गोष्ठी में उन्होंने कहा कि भारत देश में खेती की कुल भूमि के 2.8 प्रतिशत भाग में गन्ना उगाया जाता है।उन्होंने कहा कि यदि सही समय पर तनाव विधायक एवं चोटी बेदक कीटों का नियंत्रण नहीं किया गया तो गन्ने की पैदावार में 25 से 30% तक कमी आ जाती है।
उन्होंने मिशन एक नई पीढ़ी की प्रभावशाली दानेदार कीटनाशक है जो कि भारत की प्रमुख फसल गन्ने में लगने वाले शुरुआती कनसुव्वा(अरली सूट बोरर) एवं चोटी बेधक(टॉप सूट बोरर) के प्रभावी एवं लंबे समय तक नियंत्रण के लिए तैयार किया गया है।
उन्होंने प्रयोग विधि के बारे में बताते हुए कहा कि मिशन की अनुशंसित मात्रा को उर्वरक खाद में मिलाकर तैयार मिश्रण को पौधों की जड़ों के पास एकसार बुरकाव करें।बुरकाव करने के पश्चात हल्की सिंचाई अवश्य करें।
गोष्ठी में जनपद के उपस्थित विक्रेताओं को जिला थोक विक्रेता जगदीश प्रसाद सुरेश चन्द्र,राजीव गोयल,मयंक गोयल व कम्पनी अधिकारियों जेड एम जेपी सैनी,एरिया मैनेजर अचिन्त अग्रवाल ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
गोष्ठी का संचालन मार्केटिंग मैनेजर डबलपमेंट एपी सिंह ने किया।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Discussion1 Comment

Leave A Reply