एसपी कान्वेंट सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल द्वारा“घर घर तिरंगा, हर घर तिरंगा” व “जल संरक्षण” पर निकाली गयी रैली।

0

चैनल चीफ विनोद शर्मा की रिपोर्ट

एस॰पी॰ कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल, तिगरी-चाँदपुर (बिजनौर) में आजादी के 76वे अमृत महोत्सव के अंतर्गत विद्यालय के छात्रों एवं शिक्षकों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाल कर लोगों को देश भक्ति व राष्टृ के प्रति प्रेम और जल संरक्षण संबंधित संदेश दिया गया। स्कूल के प्रधानाचार्य ललित कुमार शर्मा के कुशल निर्देशन में आयोजित इस तिरंगा यात्रा में हीमपुर दीपा थाने के थाना अध्यक्ष सुमित राठी ने अपनी टीम के साथ इस रैली को सफल बनाने में पूरा सहयोग दिया।
आजादी का अमृत महोत्सव व तिरंगा रैली के अलावा इस रैली का उद्देश्य जल संरक्षण भी था जिसमे बताया गया कि जल ही जीवन है और हमे अपनी आने वाली पीढ़ी के लिये कैसे जल बचाव करना चाहिए।
इस यात्रा में छात्र अपने हाथों में राष्टृ धवज् लेकर राष्टृ भक्ति व जल संरक्षण के नारे लगते हुए आगे बढ़े। तिरंगा यात्रा विद्यालय से होते हुए ग्राम रावटी, हीमपुर दीपा से होते हुए उलेडा में आकर समाप्त हुई।
विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा छात्रों को पांच प्राण की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम को विद्यालय के प्रबन्धक अनंत अग्रवाल ने संबोधित किया। इस रैली/यात्रा का नेतृत्व ऋषभ राठी, तरुण कुमार व विवेक कुमार शर्मा ने किया। तिरंगा यात्रा में विद्यालय के समस्त अध्यापको का विशेष सहयोग रहा।

वेब पोर्टल चैनल इन चीफ विनोद शर्मा

Leave A Reply